पहले नहीं देखा बाबा भोले का ऐसा भक्त जो सिंहेश्वर में लाखों लुटाने आया हो

'जेकर नाथ भोलेनाथ वो अनाथ कैसे होई' की धुन पर मधेपुरा का सिंहेश्वर मंदिर  परिसर उस वक्त झूम उठा जब  मंदिर में  इसी पूर्णिमा के अवसर पर हो रहे जागरण में यह गीत परिसर में गूंजा.
     सावन के पूर्णिमा में इस बार श्रृंगार पूजन कराने आए इस भक्त की बेचैनी  का आलम यह था कि वह भगवान् शिव को मनो सबकुछ समर्पित करने आया हो. सहरसा के  प्रसिद्ध व्यवसायी घनश्याम चौधरी ने बाबा भोले नाथ की पूजा की तो मंदिर परिसर को उन्होंने इस तरह सजवाया कि लोगों का कहना था कि मंदिर इतना खूबसूरत कभी नहीं दिखा था. 
     पर लाखों लुटाने आये घनश्याम चौधरी का श्रृंगार पूजन के बारे में दर्द कुछ अलग हट के था. बताया गया कि यह व्यवसायी सावन में श्रृंगार पूजन करने के लिए कई सालों से अपने क्रम की प्रतीक्षा में था. पर सिंहेश्वर मंदिर के नियमों के अनुसार इनका क्रम सावन में नहीं आ सका. हारकर घनश्याम चौधरी ने सावन की पूर्णिमा को ही बाबा के शरण में आ गए और लाखों लुटा गए साथ ही हाथी गेट के पास एक नया गेट आधुनिक तरीके से बनाने के लिए बीस लाख रूपये दान देने का वादा भी कर गए.
    घनश्याम चौधरी अपनी पत्नी रीना जायसवाल के साथ श्रृंगार पूजा पर  बैठे तो जदयू के बागी विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू भी अपनी पत्नी विधान परिषद सदस्य नीतू सिंह के साथ श्रृंगार पुजा में शामिल थे. लोगों का कहना था कि मंदिरों जीर्णोद्धार समेत इसकी भव्यता में ऐसे ही 'गरीब सुदामा' चार चाँद लगा सकते है.
(रिपोर्ट: डॉ० आई.सी. भगत)
पहले नहीं देखा बाबा भोले का ऐसा भक्त जो सिंहेश्वर में लाखों लुटाने आया हो पहले नहीं देखा बाबा भोले का ऐसा भक्त जो सिंहेश्वर में लाखों लुटाने आया हो Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.