अल्पावास गृह में फिर एक महिला की मौत: एक और मौत की कगार पर

मधेपुरा के अल्पावास गृह में रह रही महिलाओं में से एक और की मौत आज हो गई है. जबकि एक अन्य की हालत काफी खराब है जिसे मधेपुरा सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया है.
       महिला की मौत के बाद एक बार फिर अल्पावास गृह की व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गया है. मधेपुरा सदर अस्पताल में मृत महिला का पोस्टमार्टम किया गया और अस्पताल प्रशासन का कहना था कि मृत महिला कुपोषित थी और लोगों ने यहाँ ब्लड आदि देकर उसे बचाने का प्रयास किया, पर बचाया नहीं जा सका.
       सदर अस्पताल में भर्ती कराई गई एक अन्य अत्यधिक बीमार महिला के बारे में अस्पताल प्रशासन का कहना था कि उसकी भी हालत बहुत खराब है और उसे बाहर रेफर कर दिया गया है.
       कुपोषण के कारण हुई मौत के आरोप पर मधेपुरा अल्पावास की संचालिका नीलम प्रकाश ने मधेपुरा टाइम्स से कहा कि महिला की हालत पहले खराब थी और वह मांग-चांग कर खाती थी. हमारे यहाँ सभी महिलाओं को बेहतर खाना-पीना मिलता है. इस महिला का भी हम अच्छे से ख़याल रखते थे.
    बता दें कि हाल में भी अल्पावास गृह की एक महिला की मौत के बाद डॉक्टर ने उसके मौत की वजह भी कुपोषण बताया था.
अल्पावास गृह में फिर एक महिला की मौत: एक और मौत की कगार पर अल्पावास गृह में फिर एक महिला की मौत: एक और मौत की कगार पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 22, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.