सेविका-सहायिका-एलएस के उग्र आन्दोलन से ठहरा शहर: समाहरणालय में लगाया ताला

जिले में बाल विकास परियोजना के तहत चल रहे आँगन बाड़ी केन्द्र के सेविकाओं व सहायिकाओं सहित बाल विकास परियोजना पर्यवेक्षिका और स्वास्थ्य विभाग के आशा कार्यकर्ताओं ने अपनी 15 सूत्री मांग एवं स्थायी वेतनमान की मांग को लेकर सोमवार को मधेपुरा समाहरणालय गेट और उप विकास आयुक्त के गेट में तालाबंदी कर घंटों उग्र आन्दोलन किया.
         आन्दोलनकारियों ने सहरसा-पूर्णिया एन.एच. 107 मुख्य मार्ग को भी जाम कर दिया और सरकार विरोधी नारे लगते रहे. मौके पर पहुंचे एस.डी.एम. और पुलिस ने ताला खुलवाने की काफी कोशिश की लेकिन आन्दोलन कर रहे विभिन्न संगठन के आन्दोलनकारियों सहित सेविका अपनी मांग को लेकर अड़े रहे. घंटों बाद ही खुल सका समाहरणालय का ताला.
   बता दें कि पूरे जिले में आंगनबाड़ी सेविकाओं सहित महिला पर्यवेक्षिकाओं, स्वास्थ्य विभागीय आशा कार्यकर्ता भी रैली निकालकर अपनी मांग को लेकर आन्दोलन कर रही है. इन लोगों ने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करती है, तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगा.
      वहीँ इस बाबत मधेपुरा एस.डी.एम. संजय कुमार निराला ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि सड़क जाम है और कोई अप्रिय घटना न घटे इसके लिए मजिस्ट्रेट बहाल कर दिया गया है और पुलिस भी तैनात है. अगर आन्दोलनकारी नहीं मानेंगें तो उचित कार्यवाही भी की जाएगी.
सेविका-सहायिका-एलएस के उग्र आन्दोलन से ठहरा शहर: समाहरणालय में लगाया ताला सेविका-सहायिका-एलएस के उग्र आन्दोलन से ठहरा शहर: समाहरणालय में लगाया ताला  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 11, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.