स्वागत है नए पुल पर: विजय घाट स्थित बाबा विशु राउत पुल का हुआ उदघाटन

बहुप्रतीक्षित विजय घाट पुल का उदघाटन हो गया है और गत माह चौसा के पचरासी मेले के उदघाटन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज उदघाटन करते एक और वादा पूरा कर दिया. यह पुल अब बाबा विशु राउत पुल कहलायेगा.
      कोसी नदी के विजय घाट स्थित बाबा विशु राउत पुल का उद्घाटन करते मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि इस पुल का हमने उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि आज से पांच वर्ष पूर्व इस पुल की आधारशिला हमने ही रखी थी. इस पुल के बन जाने और अंग प्रदेश से जुड़ जाने से कोसी क्षेत्र के विकास का रास्ता और खुल जाएगा. मक्का एवं दूध उत्पादन को सहज ढंग से बाजार उपलब्ध हो जाएगा और कृषि, शिक्षा एवं व्यवसाय को एक नया आयाम मिलेगा. मुख्यमंत्री श्री कुमार ने कहा कि वर्ष 2009 में लोकदेवता बाबा विशु राउत मेले के उद्घाटन में गया था, वहीं आमलोगों ने विजय घाट में पक्की पुल बनाये जाने की मांग रखी थी. तब सामयिक दृष्टिकोण को देखते हुए पुल का शिलान्यास मैंने किया था और पिछले माह 14 अप्रैल 2015 को भी मेला के उद्घाटन में गया था तो अपार जन समूह ने इस पुल का नाम बाबा विशु राउत के नाम से करने की मांग की और पुल का नाम उनके ही नाम से कर दिया गया. मुख्यमंत्री की इन बातों पर उदघाटन स्थल पर मौजूद अपार जनसमूह ने बाबा विशु की जय का नारा लगा कर सर्मथन किया.
मौके पर नीतीश कुमार ने विकास की भूख को नारे या वादों से कदापि शांत नहीं कराया जा सकता है. हम काम में विश्वास करते है. पुल नदी के दो पाटों को पाटने का काम करती है लेकिन समाज में हम विकास का पुल बनाते हैं. समाज की उन्नति चाहते हैं तो अपने बच्चों को सही शिक्षा दें.
        उदघाटन स्थल पर सभा को पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन सिंह, पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा मंत्री बीमा भारती, भूमि सुधार मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव, भागलपुर के सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल, कहकशा प्रवीण, विधायक मनोज यादव, नरेन्द्र कुमार नीरज आदि ने भी संबोधित किया.
स्वागत है नए पुल पर: विजय घाट स्थित बाबा विशु राउत पुल का हुआ उदघाटन स्वागत है नए पुल पर: विजय घाट स्थित बाबा विशु राउत पुल का हुआ उदघाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 17, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.