ऑपरेशन मजनू: सावधान! कहीं आपके नाबालिग बच्चे पढ़ाई के नाम पर ‘ये’ तो नहीं कर रहे हैं ? बढ़ रही है शहर में छेड़खानी भी (देखिये वीडियो)

मधेपुरा में इन दिनों जहाँ एक तरफ छात्राओं के साथ छेड़खानी की घटना में वृद्धि दर्ज की जा रही है वहीँ दूसरी तरफ पढ़ाई के नाम पर कुछ स्कूली नाबालिग छात्र-छात्रा भी मुहब्बत की पेंगें बढ़ाकर स्कूल से गायब होकर सुरक्षित जगह की तलाश में रहते नजर  आते हैं.
      माहौल बिगड़ा है. मोबाइल, इंटरनेट और टीवी सीरियल्स ने युवाओं तो दूर, बहुत से नाबालिग छात्र-छात्राओं का ध्यान भी पढ़ाई से दूर किया है. कई स्कूली छात्र-छात्रा भी पढ़ाई के बहाने प्यार-मुहब्बत के सब्जेक्ट को ठोस करने में लगे हैं. मोबाइल, फेसबुक और ह्वाट्सअप इसमें अहम भूमिका निभा रहे हैं. ये दिल मांगे मोर की तर्ज पर छात्र-छात्राएं अब कोने और खंडहर भी तलाशते नजर आ रहे हैं. वहीँ दूसरी तरफ कई छात्राओं ने मधेपुरा टाइम्स से राह चलते अपने साथ होने वाली छेड़खानी की बात भी बताती है.

घटना 1: मधेपुरा टाइम्स के पास आज का ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें मधेपुरा के एक सम्मानित सरकारी स्कूल की नाबालिग छात्रा एक छात्र के साथ स्कूल से थोड़ी दूर एक सुनसान और लोगों को न दिखने वाली जगह पर प्यार शुरू करना करते हैं, पर अचानक उसे पता चल जाता है कि वे कैमरे में रिकॉर्ड हो रहे हैं, और फिर वे वहां से भाग खड़े होते हैं.

घटना 2: मधेपुरा के मेन रोड में कोचिंग से लौट रही छात्रा से मजनू टाइप के कुछ छात्र कहाँ पढ़ती हो?, घर कहाँ है? आदि-आदि पूछने लगते हैं. छात्रा ने हमें पहले ही जानकारी दे दी थी कि किस जगह कुछ छात्र हमें रोज तंग करते हैं. छात्र के सवाल पर जब लड़की उसे डांटने लगती है तो छात्र उसे धमकी देने लगता है. अचानक उसकी नजर हमारे कैमरे पर पड़ती है और छात्र वहाँ से खिसक जाता है.

      मधेपुरा जैसे कस्बाई शहर का वातावरण मुम्बईया बनाने वाले अधिकाँश मामलों मे इन छात्रों तथा कई मामलों में छात्राओं को यह समझने की आवश्यकता है कि उनकी हरकतें सभ्य समाज को शर्मशार कर देने वाली है.
   वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
(नि० सं०)
ऑपरेशन मजनू: सावधान! कहीं आपके नाबालिग बच्चे पढ़ाई के नाम पर ‘ये’ तो नहीं कर रहे हैं ? बढ़ रही है शहर में छेड़खानी भी (देखिये वीडियो) ऑपरेशन मजनू: सावधान! कहीं आपके नाबालिग बच्चे पढ़ाई के नाम पर ‘ये’ तो नहीं कर रहे हैं ? बढ़ रही है शहर में छेड़खानी भी (देखिये वीडियो) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2015 Rating: 5

2 comments:

  1. Kisi bhi ladki ko Chedkhani na karein

    ReplyDelete
  2. Agar hamare samaj Mein ladkiyon ke
    sath aisa behave kiya jata hai to use jald band karwayein

    ReplyDelete

Powered by Blogger.