अब सरकारी कर्मचारी नहीं कर पायेंगे आपके साथ दुर्व्यवहार: सरकार का सख्त कदम

|नि.सं.|04 दिसंबर 2014|
सरकारी कार्यालयों में अधिकाँश सरकारी कर्मचारियों के द्वारा जनता के साथ समुचित व्यवहार नहीं किये जाने को बिहार सरकार ने अब गंभीरता से लिया है और लोक संवेदना अभियान चलाने का निर्णय लिया है ताकि इस अभियान के तहत सभी सरकारी कर्मियों के व्यवहार में जन प्रतिनिधियों, वृद्ध, महिला, नि:शक्त एवं समाज के वंचित वर्ग के व्यक्तियों एवं जन साधारण के प्रति संवेदनशीलता लाई जायेगी. यही नहीं अब कार्यालयों में आगंतुकों के लिए आवश्यक जन सुविधाएँ जैसे बैठने की व्यवस्था, पीने के पानी की सुविधा, पुरुष तथा महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय आदि भी उपलब्ध कराई जायेगी.
      कर्मचारियों के द्वारा जनप्रतिनिधियों तथा आम लोगों के साथ शिष्ट व्यवहार हो, इसे सुनिश्चित कराने के लिए कार्यालय प्रधान के कार्यालय के बाहर एक शिकायत पेटिका भी लगाई जायेगी जिसमें लोग किसी कर्मी के व्यवहार के खिलाफ अपनी शिकायत डाल सकेंगे. यही नहीं, सरकारी कर्मियों को अब फोन पर भी ढंग से बात करनी होगी.
      सरकार ने जारी अपने दिशानिर्देश में सभी जिला पदाधिकारी को इसके निरीक्षण और उत्कृष्ट कार्य करने वालों को पुरस्कृत तथा असंतोषजनक कार्य करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने का भी निर्देश दिया है.
अब सरकारी कर्मचारी नहीं कर पायेंगे आपके साथ दुर्व्यवहार: सरकार का सख्त कदम अब सरकारी कर्मचारी नहीं कर पायेंगे आपके साथ दुर्व्यवहार: सरकार का सख्त कदम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 04, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.