'सेल्फ स्टडी' है जरूरी: शिक्षा नीति में सुधार की आवश्यकता पर वाद-विवाद प्रतियोगिता

वर्तमान समय में शिक्षा नीति में सुधार की आवश्यकता पर जिला मुख्यालय के किरण पब्लिक स्कूल में एक वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की गई. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा कि शिक्षा में सुधार के लिए अभिभावकों और शिक्षकों की भूमिका समान रूप से महत्वपूर्ण है. अधिकारी ने बच्चों को यह भी सुझाव दिया कि शिक्षक जिस विषय को पढ़ावें छात्र उसके बाद आपस में उसपर चर्चा करें, जिससे विषय और भी ज्यादा समझा जा सके.
      मौके पर केपीएस की निदेशिका किरण प्रकाश ने कहा कि वर्तमान समय में सेल्फ स्टडी और क्लास में नियमित उपस्थिति छात्रों की सफलता में अत्यंत ही महत्वपूर्ण है. बच्चों को संबोधित करते हुए विद्यालय के उप-प्राचार्य किशोर कुमार ठाकुर ने कहा कि शिक्षा नीति में सुधार चाहिए तो अनुशासन में कमी कभी नहीं आने चाहिए.
      मौके पर सुशांत कुमार, सुधीर कुमार सिंह, मुकेश झा, भूपेंद्र शर्मा, उपेन्द्र कुमार, सीताराम ठाकुर, सूरज, रफीक आदि मौजूद थे.
(नि० सं०)
'सेल्फ स्टडी' है जरूरी: शिक्षा नीति में सुधार की आवश्यकता पर वाद-विवाद प्रतियोगिता 'सेल्फ स्टडी' है जरूरी: शिक्षा नीति में सुधार की आवश्यकता पर वाद-विवाद प्रतियोगिता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 18, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.