‘पढ़ाने कहते हैं तो मारती है शिक्षिका, ‘ढील हेरने’ भी कहती है’: आरोपी शिक्षिका ने कहा मुझे दूसरी शिक्षिका ने छात्रा से पिटवाया

|राम कुमार रमण|02 दिसंबर 2014|
जिले के शंकरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय बगबियानी में इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा है. कई शिक्षक-शिक्षिकाओं पर स्कूल समय से नहीं आने और पढ़ाने कहने पर छात्र-छात्राओं की पिटाई करने का आरोप लगते हुए आज स्कूली बच्चों ने शंकरपुर में सड़क जाम कर दिया.
      उनका आरोप था कि कई शिक्षक-शिक्षिकाएं को स्कूल के पठन-पाठन से कोई लेना देना नहीं है और वे देर से आते हैं और समय से पहले चले जाते हैं. छात्राओं ने कहा कि रंजना मैडम पढ़ाई के नाम पर छड़ी से मारती है और छात्राओं से अपने बालों से जूँ निकलवाती (ढील हेरवाती) है.
      जानकारी मिलने पर कुछ ही देर में जाम स्थल पर शंकरपुर थाना से पुलिस, स्थानीय बीईओ और स्कूल के प्रधानाध्यापक ने पहुंचकर छात्र-छात्राओं से उनकी समस्याएं सुलझाने और स्कूल में पढ़ाई नियमित कराने का आश्वासन दिया तब जाकर जाम टूटा.
      उधर आरोपी रंजना मैडम ने मधेपुरा टाइम्स से कहा कि जिस काजल नाम की लड़की ने उसपर आरोप लगाया है वह आठवीं कक्षा की छात्रा है जबकि वह तीसरी कक्षा की शिक्षिका है तो फिर न पढ़ाने का आरोप वह मुझपर कैसे लगा रही है. शिक्षिका ने आरोप लगाया कि एक अन्य शिक्षिका के कहने पर काजल ने मेरे क्लास में आकर मेरे बाल पकड़ कर मुझे मारा है. अभी भी बाल दुःख रहे हैं.
‘पढ़ाने कहते हैं तो मारती है शिक्षिका, ‘ढील हेरने’ भी कहती है’: आरोपी शिक्षिका ने कहा मुझे दूसरी शिक्षिका ने छात्रा से पिटवाया ‘पढ़ाने कहते हैं तो मारती है शिक्षिका, ‘ढील हेरने’ भी कहती है’: आरोपी शिक्षिका ने कहा मुझे दूसरी शिक्षिका ने छात्रा से पिटवाया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.