फर्जी महिला को खड़ा कर करवा लिया जमीन की रजिस्ट्री ?

एक महिला की जगह पर किसी अन्य महिला को मधेपुरा के निबंधन कार्यालय में प्रस्तुत कर जमीन का निबंधन कराने का एक मामला आज जिलाधिकारी के जनता दरबार में आया है.
      मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 21 की गुलाब देवी ने दावा किया है कि कि उसकी बहन के जगह पर किसी अन्य महिला को खड़ा कर कुमारखंड थाना के टोला रामगंज के दीपक कुमार ठाकुर ने चार कट्ठा जमीन का केवाला फर्जी ढंग से करा लिया है.
      पूरी जानकारी देते हुए भिरखी वार्ड नं.21 की गुलाब देवी ने कहा कि वह दो बहन एक भाई है, जिसमें सबसे बड़ी मैं गुलाब देवी, दूसरी करीब 50 वर्षीया द्रौपदी देवी, अविवाहित और एक भाई कृष्णदेव यादव उर्फ बाबू साहब, उम्र करीब 47 वर्ष, अविवाहित तथा मानसिक रूप से कमजोर है. गुलाब देवी ने आवेदन में कहा कि उसने पैतृक संपत्ति की रक्षा के लिए सम्बंधित एक वाद भी दायर किया था जो लंबित है. इसी बीच अगस्त 2014 से बहन द्रौपदी देवी एकाएक गायब हो गई और उसका कुछ पता नहीं चल सका.
      गुलाब कहती है कि उसे जब पता चला कि इसी बीच 17 अक्टूबर और 21 अक्टूबर को कुमारखंड के दीपक कुमार ने दीगर महिला को खड़ा कर जमीन की रजिस्ट्री करा लिया. गुलाब ने मांग की है कि इसमें शामिल जमीन खरीदने वाले और गवाह समेत कातिब पर भी प्राथमिकी दर्ज की जाय.
फर्जी महिला को खड़ा कर करवा लिया जमीन की रजिस्ट्री ? फर्जी महिला को खड़ा कर करवा लिया जमीन की रजिस्ट्री ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 04, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.