भूमि विवाद को लेकर मधेपुरा में एक की हत्या, दर्जनों घायल

|कुमार शंकर सुमन/रिपु कुमारी|20 नवंबर 2014|
मधेपुरा में भूमि विवाद को लेकर आज दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई जिसमें घायल एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम पांच बुरी तरह जख्मी हो गए. घायलों को देखने और उनसे अहम जानकारी लेने मधेपुरा के एसपी और एसडीपीओ सदर अस्पताल मधेपुरा पहुंचे.
      घटना दोपहर बाद की जिले के श्रीनगर थाना के मंगलवारा रहटा वार्ड नं. 2 की है जहाँ धान कटनी को लेकर दो पक्षों में हुई भिडंत में दोनों तरफ से लाठी, फरसा आदि चली जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घायलों में एक पक्ष से राम नारायण शर्मा, नवीन कुमार (17 साल), रंजू देवी, नारायण शर्मा, विपिन कुमार और दूसरे पक्ष से किशोर शर्मा, दामोदर शर्मा (65 वर्ष), लम्बोदर शर्मा (62 वर्ष), राजेश्वर शर्मा, नागेश्वर शर्मा आदि हैं. गंभीर रूप से घायलों का इलाज पीएचसी कुमारखंड के बाद अब सदर अस्पताल मधेपुरा में चल रहा है. बताया गया कि भूमि विवाद में दोनों पक्षों में आपसी रंजिश करीब लगभग 6 साल पुराना है. अंचलाधिकारी कुमारखंड को पूर्व में शिकायत भी की गई थी, पर समाधान नहीं निकल सका था. कुल घायलों में पांच की स्थिति अभी भी नाजुक है. इलाज के दौरान सुरेश शर्मा नाम के व्यक्ति की मौत हो गई है.
घटना की जानकारी मिलते ही मधेपुरा एसपी आनंद कुमार सिंह सदर अस्पताल मधेपुरा पहुंचे और घायलों से कई अहम जानकारी प्राप्त की. एसपी ने कहा कि वर्षों से चल रहे विवाद की वजह से घटना घटी है. पुलिस अनुसंधान जारी है और जांच कर दोनों पक्षों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी.
देखा जाय तो सरकार ने भूमि विवाद के लिए कई क़ानून बनाये थे, पर कहा जाता है कि सरकार के नुमायंदे ही निचले स्तर पर सरकार के इरादों में पलीता लगा रहे हैं और लालच में मामलों का निष्पादन होने नहीं दे रहे हैं.
भूमि विवाद को लेकर मधेपुरा में एक की हत्या, दर्जनों घायल भूमि विवाद को लेकर मधेपुरा में एक की हत्या, दर्जनों घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 20, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.