‘जैसे हो इसे अभी रिक्शा दीजिए’: विकलांग को देखकर भावुक हुए डीएम

|मुरारी कुमार सिंह|11 सितम्बर 2014|
आज दिन में मधेपुरा में भारी बारिश होने और मौसम खराब रहने के बाद भी जिलाधिकारी के जनता दरबार में खासी भीड़ रही. शिकायतों का अम्बार लगा तो हल भी निकाले जाने के प्रयास किये जाने लगे. कहीं आंगनबाड़ी से जुड़ा मामला तो कहीं कुछ और. पर इस बीच यहाँ पहुंचा परेशान सा दिख रहे इस विकलांग को शायद ये उम्मीद न थी कि उसकी गुहार पर पलक झपकते ही उसे राहत मिल जायेगी.
      मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान का मो० अनवर. दोनों पैर से लाचार. यही नहीं अनवर की विकलांगता का प्रतिशत भी 80%. उम्र भले ही 33 साल की हो गई हो, पर गरीबी की मार ऐसी कि अभी तक एक रिक्शा भी नहीं खरीद सके थे. जमीन पर घिसट कर चलते जिंदगी गुजर रही थी कि किसी ने गाँव में सलाह दे डाली कि डीएम के जनता दरबार जाकर रिक्शा मांगो, मिल जाएगा. बस बारिश और खराब मौसम की परवाह न करते हुए अनवर जनता दरबार आ गए. जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने जब मो० अनवर की हालत देखी तो अधिकारियों को तुरंत ही विकलांग के लिए बने रिक्शा अनवर को देने का आदेश दिया और कहा कि ये शख्स अभी रिक्शा पर बैठकर यहाँ से जाना चाहिए.
      जनता दरबार से बाहर आकर अनवर ने मधेपुरा टाइम्स से कहा कि उम्मीद तो थी कि यहाँ काम हो जाएगा, पर इतनी जल्दी मुझे रिक्शा मिल जाएगा ये नहीं सोचा था.
‘जैसे हो इसे अभी रिक्शा दीजिए’: विकलांग को देखकर भावुक हुए डीएम ‘जैसे हो इसे अभी रिक्शा दीजिए’: विकलांग को देखकर भावुक हुए डीएम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 11, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.