डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप विवाद: आयोजक और उनसे जुड़े लोगों के भाई-बहन को मिल गया बिना भाग लिए ही पुरस्कार !

|नि० सं०|11 सितम्बर 2014|
मधेपुरा जिला डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप विवाद में नए-नए खुलासे सामने आते जा रहे हैं. विवाद कहीं से थमता नहीं दिख रहा है. जिलाधिकारी द्वारा इसमें जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं, पर अब एक और खुलासे ने इस मामले को और भी उलझा दिया है.
      डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप 2013-14 में सचिव तथा अन्य पर घोटाले का आरोप लगाने वाली प्रतिभागी छात्रा अंजलि और स्मृति ने नया खुलासा करते मधेपुरा टाइम्स के सामने दावा किया कि उसके पास इस प्रतियोगिता से जुड़े कई प्रतिभागियों के अभिभावकों के उन बातों के रिकॉर्ड मौजूद हैं जो यह साबित करने के लिए काफी है कि ईनाम के चेक से कमीशन काटने की घटना कुछ और लोगों के साथ भी घटी है.
      बिना प्रतियोगिता में भाग लिए ही खेल सम्मान पाने वालों के नाम का खुलासा करने वाला एक लिस्ट भी उपलब्ध कराया गया है जिसमें खेल सम्मान समारोह 2014 में सम्मानित होने वाले मधेपुरा के विजेताओं के नाम हैं. सूची में जिनके नाम हैं वो हैं, अंजली कुमारी, अंतरा प्रसाद, नीतू कुमारी, शिवांगी तेजस्विता, नायशा, प्रिया सिंह, मार्शलीन, नेहा, बबीता कुमारी और प्रीति कुमारी. आरोप ये है कि इसमें से प्रीति कुमारी नेशनल चैम्पियनशिप में भाग लेने जालंधर नहीं गई थी, बल्कि ये वहाँ घूमने गई थी और इसे सम्मान मिल गया. इसी तरह दो अन्य सम्मान पाए प्रतिभागियों अनिकेत और शिल्पी के बारे में भी बताया गया कि वे जिला डांस स्पोर्ट्स एशोसिएशन के अधिकारी के भाई-बहन हैं जिन्होंने प्रतियोगिता में भाग ही नहीं लिया था.
      इसके अलावे मधेपुरा के उन प्रतिभागियों की सूची भी उपलब्ध कराई गई है जिन्हें चुने जाने के बाद भी बिहार सरकार द्वारा खेल सम्मान समारोह की सूचना ही नहीं दी गई. जानकारी दी गई कि अर्जुन विनोद, अर्चना विनोद, स्मृति कुमारी, मयंक राज, शकील अहमद तथा आयशा वर्मा मधेपुरा के तथा कटिहार के रॉकी और पटना के धीरज तथा सुधांशु वैसे विजेता हैं जिन्हें सम्मान समारोह से वंचित कर दिया गया.
डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप विवाद: आयोजक और उनसे जुड़े लोगों के भाई-बहन को मिल गया बिना भाग लिए ही पुरस्कार ! डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप विवाद: आयोजक और उनसे जुड़े लोगों के भाई-बहन को मिल गया बिना भाग लिए ही पुरस्कार ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 11, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.