चैम्पियन छात्रा को सुनकर भावुक हुए प्राचार्य: पी.एस. कॉलेज ने लिया अंजलि को गोद

|मुरारी कुमार सिंह|02 सितम्बर 2014|
डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में नेशनल लेवल का पुरस्कार जीतने वाली अंजलि ने डांस स्पोर्ट्स एशोसिएशन आयोजकों पर चेक के रूपये में कमीशन का आरोप लगाया तो एक बार मानो ऐसी प्रतियोगिताओं के आयोजन पर प्रश्नचिन्ह लगता दिखाई दिया.
      एक गरीब पान विक्रेता अंजलि के पक्ष में लोग आने शुरू हुए और लोगों ने सहानुभूति दिखानी शुरू की. जिला मुख्यालय के गुलजारबाग निवासी राजकुमार चौधरी की बेहद प्रतिभाशाली पुत्री अंजलि कुमारी स्थानीय पार्वती सायंस कॉलेज में आई.कॉम की पढ़ाई कर रही है.
      अंजलि के साथ हुए वाकये के बारे में पार्वती सायंस कॉलेज के प्राचार्य डा० के० पी० यादव को जैसे ही जानकारी हुई उन्होंने अंजलि और उसके पिता को बुलाया. पूछताछ के क्रम में अंजलि ने जब रोकर कहा कि वह एक पान वाले की बेटी है, फिर भी संघर्ष कर आगे बढ़ना चाहती है तो पी.एस. कॉलेज के प्राचार्य डा० के० पी० यादव पूरी तरह भावुक हो गए. उन्होंने कॉलेज की ओर से अंजलि को गोद लेने की घोषणा कर अंजलि से कहा कि आज के बाद तुम प्रिंसिपल की बेटी हो. अब तुम्हारी पढ़ाई का सारा खर्च कॉलेज वहन करेगा. प्राचार्य ने अंजलि के साथ हुई घटना की पूरी जांच अपने स्तर से कराने की भी घोषणा की ताकि ऐसा कुछ फिर न सुनने को मिले.
      जाहिर सी बात है, एक गरीब की बेटी को नया पिता मिला और आगे बढ़ने का हौसला तो वह फिर अपने आंसू नहीं रोक सकी. पी.एस. कॉलेज के प्राचार्य के इस कदम की जहाँ चारों ओर सराहना हो रही है वहीँ कई संवेदनशील लोगों का ये भी कहना है कि यदि मधेपुरा के सारे महाविद्यालय इसी तरह अभावग्रस्त बच्चों को गोद लिया करे तो शायद जिले की कई प्रतिभाएं देश स्तर पर मधेपुरा का नाम रोशन कर सकें.
चैम्पियन छात्रा को सुनकर भावुक हुए प्राचार्य: पी.एस. कॉलेज ने लिया अंजलि को गोद चैम्पियन छात्रा को सुनकर भावुक हुए प्राचार्य: पी.एस. कॉलेज ने लिया अंजलि को गोद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.