जदयू नेता के राइस मिल से कालाबाजारी का हजारों बोरा बरामद !

|अख्तर वसीम|01 अगस्त 2014|
मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड के नरदह पंचायत के नयाटोला गांव स्थित सूरज राइस मिल पर छापामारी कर आज हजारों कालाबाजारी के लिए रखे बोरे की बरामदगी में सत्ताधारी जदयू के नेता के गिरफ्त में आने की सम्भावना बढ़ गई है.
गुप्त सूचना के आधार पर जब उदाकिशुनगंज अनुमंडल के एसडीओ दीपक कुमार साहु ने आज सूरज राइस मिल से कालाबाजारी के लिये रखे गए कई बोरों और राइस मिल में लगे पांच ट्रेक्टर को बरामद किया. बताया गया कि राइस मिल प्रखंड जनवितरण प्रणाली डीलर एसोसीएसन के अध्यक्ष के पुत्र व जदयू नेता सह व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमित कुमार लाल का है. हालाँकि एसडीओ के वहां पहुँचते ही  राइस मिल पर काम कर रहे सभी मजदूर, मालिक और कर्मचारी वहाँ से फरार हो गये जो इस शक को और पुख्ता कर गया कि यहाँ काला धंधा चल रहा है.
 एसडीओ दीपक कुमार साहू, पुरैनी प्रखंड के बीडीओ निर्मल कुमार, आपूर्ति पदाधिकारी कृष्ण कुमार, थानाध्यक्ष सुनील कुमार आदि ने जांच के दौरान राइस मिल के गोदाम से 22 सौ बोरा चावल बरामद किया जिस पर राइस मिल का लेबल लगा हुआ था. यही नहीं गोदाम से पांच हजार खाली बोरा राइस मिल का टैग लगा हुआ भी बरामद किया गया. हैरत की बात तो ये रही कि राइस मिल के प्रांगण में लगे ट्रैक्टर से बरामद चावल जनवितरण दुकान के थे.
सारा मामला खुल जाने पर एसडीओ ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी कृष्ण कुमार को फटकार भी लगायी. उधर जैसे ही इस मामले कि सूचना जिला प्रशासन को दी गई एडीएम सुधीर कुमार, वरीय उप समाहर्ता विनय कुमार सिंह, जिला आपूर्ति पदाधिकारी पीके झा समेत कई पदाधिकारी राइस मिल पहुंच गए और कर मामले की गहराई से छानबीन शुरू कर दी. बताया गया कि बोरियों की सही संख्यां जांच के बाद ही पता चल सकेगा.जबकि कई लोगों का मानना था कि यह काला धंधा यहाँ वर्षों से जारी है अबतक मिल मालिक ने करोड़ों के वारेन्यारे किये होंगे.
जदयू नेता के राइस मिल से कालाबाजारी का हजारों बोरा बरामद ! जदयू नेता के राइस मिल से कालाबाजारी का हजारों बोरा बरामद ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 01, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.