हैकिंग सिखाने फिर मधेपुरा आ रहे हैं राहुल त्यागी: लगातार तीसरे साल होगा वर्कशॉप

|नि० सं०|10 जून 2014|
मधेपुरा जैसा कस्बाई समाज भी आज साइबर युग में प्रवेश कर चुका है और दिन प्रतिदिन इलाके में जहाँ इंटरनेट यूजर्स की संख्यां में लगातार इजाफा हो रहा है वहीं  साइबर क्राईम भी यहाँ तेजी से बढ़ रहा है. आने वाले निकट भविष्य में निःसंदेह ये इंटरनेट उपयोगकर्ता हैकिंग जैसे तकनीकी समस्या से जूझने वाले हैं. यहाँ का समाज तकनीक पर आधारित तो होता जा रहा हैं परन्तु यहाँ तकनीकी बारिकियों को जानने वाले नाम मात्र के बराबर हैं. यह तकनीकी अज्ञानता हमारे समाज को एक विकराल समस्या की ओर  धीरे-धीरे ले जा रहा है.
इस समस्या का बस एक ही समाधान हो सकता हैं कि हम खुद जागरूक हों और इथिकल हैकिंग की शिक्षा प्राप्त करें. इसी के मद्देनज़र समिधा ग्रुप (गैर सरकारी संस्था) कार्यशाला के लिए प्रतिष्ठित संस्था IIT Delhi & Lucideus के सहयोग से आगामी 27, 28 और 29 जून 2014 को तीन दिवसीय इथिकल हैकिंग कार्यशाला का आयोजन कर रही हैं. जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में भारत के विख्यात इथिकल हैकर राहुल त्यागी होंगे. Lucideus कम्पनी विश्वप्रसिद्ध कम्पनी हैं जिसके प्रमुख क्लाइंट IBM, Microsoft, Cognizant, Gov. of India, RBI, IEEE अन्य हैं. समिधा ग्रुप के प्रयासों से लगातार तीसरे साल मधेपुरा में इथिकल हैकिंग पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन 27,28 और 29 जून 2014 को किया जा रहा हैं. उपरोक्त जानकारी समिधा ग्रुप के सेक्रेटरी संदीप शाण्डिल्य ने दी.
            जानकारी देते हुए उन्होंने बतलाया कि यह वर्कशॉप सभी वर्ग के छात्रों के लिए आज की जरुरत बन गई हैं. बिहार के राज्यों में अगर वे इस प्रकार का वर्कशॉप ज्वाइन करते हैं तो उन्हें
बहुत अधिक फ़ीस देना पर जाता हैं परन्तु मधेपुरा में ही वो इस प्रकार के अंतराष्ट्रीय वर्कशॉप को बहुत ही कम शुल्क में कर सकते हैं. समिधा ग्रुप का गठबंधन विश्वप्रसिद्ध कम्पनी Lucideus और Technocracy आई० आई० टी० दिल्ली (IIT Delhi) के साथ हुआ हैं जिनके द्वारा दो प्रमाणपत्र LEVEL 1 & LEVEL 2 प्रदान किया जाएगा. इस बार तीन दिवसीय कार्यशाला (8X3= 24घंटा) का आयोजन किया जा रहा हैं जिसमें   Lucideus Certified  Cyber Security Expert का सर्टिफिकेट के साथ Hacking Kit & 2 DVD प्रदान किया जाएगा. इस सेमिनार के मीडिया पार्टनर के रूप में मधेपुरा जिला के एक मात्र न्यूज़ पोर्टल मधेपुरा टाइम्स होंगे. इस वर्कशॉप में अंतिम नामांकन 18/06/2014 तक ही होगा. साथ ही सीट सिमित होने के कारण पहले आओ पहले पाओ के आधार पर रजिस्ट्रेशन होगा.
हैकिंग सिखाने फिर मधेपुरा आ रहे हैं राहुल त्यागी: लगातार तीसरे साल होगा वर्कशॉप हैकिंग सिखाने फिर मधेपुरा आ रहे हैं राहुल त्यागी: लगातार तीसरे साल होगा वर्कशॉप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.