मधेपुरा में आम आदमी पार्टी की दमदार उपस्थिति दिखा सकते हैं प्रत्याशी अनवार आलम, जानिये प्रत्याशी को: मधेपुरा चुनाव डायरी (22)

 |वि० सं०|02 अप्रैल 2014|
मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में दंगल 2014 में जहाँ अबतक त्रिकोणीय संघर्ष ही दिख रहा है, वहीँ आप की दमदार उपस्थिति भी जल्द ही मधेपुरा के कुरुक्षेत्र में दिखने वाली है.
      अरविन्द केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. युवा प्रत्याशी और आप के कोशी संयोजक अनवार आलम उर्फ अनवर आजाद मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से जल्द ही आप के टिकट पर नामांकन करेंगे.
      वर्ष 1987 में जन्मे अनवार आलम सहरसा जिले के महिषी थानाक्षेत्र के कुंदह के रहने वाले हैं. कोशी में पाले-बढे अनवार आलम कोशी पीड़ित संघर्ष मोर्चा के माध्यम से कोशी की सूरत बदलने के लिए करीब सात साल से संघर्षशील रहे हैं.
      राजनीतिक अनुभव पर अनवार आलम मधेपुरा टाइम्स से कहते हैं किसी राजनीतिक दल से इससे पहले कभी नहीं जुड़ा, पर यदि राजनीति का अर्थ समाज सेवा है तो कोशी पीडितों के लिए लंबी लड़ाई ही मेरा अनुभव है. वे कहते हैं कि उनके नेतृत्व में कोशी पीड़ित संघर्ष मोर्चा ने इस इलाके को कोशी महासेतु दिलाया और यहाँ से घाटों की बंदोबस्ती भी खत्म हुई. कोशी के पीडितों का दर्द देखा तो तब से इनके लिए ही जी रहा हूँ. 2008 की कुसहा त्रासदी के बाद तो राहत से लेकर पुनर्वास तक के लिए अबतक लड़ रहा हूँ.
      अनवार आलम के संघर्ष की कहानी बिहार सरकार के कोशी आयोग के वेबसाईट पर मौजूद कागजातों से भी झलकती है. इनके कई ऐसे पत्र और सलाह आयोग के वेबसाईट पर अब भी मौजूद हैं जिन्हें देखकर ऐसा ही लगता है कि कोशी के बारे अनवार आलम के पास गहरी जानकारी है.
      पर मौजूदा राजनीति की राह बहुत ही कठिन है और इसमें अनवार आलम के संघर्ष की छाप वोटरों के दिमाग पर कहाँ तक पड़ेगी, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा
मधेपुरा में आम आदमी पार्टी की दमदार उपस्थिति दिखा सकते हैं प्रत्याशी अनवार आलम, जानिये प्रत्याशी को: मधेपुरा चुनाव डायरी (22) मधेपुरा में आम आदमी पार्टी की दमदार उपस्थिति दिखा सकते हैं प्रत्याशी अनवार आलम, जानिये प्रत्याशी को: मधेपुरा चुनाव डायरी (22) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.