सिंहेश्वर महोत्सव का हुआ उदघाटन: 3 दिनों तक होगा स्वस्थ मनोरंजन

 |मुरारी कुमार सिंह|02 मार्च 2014|
बिहार के अतिमहत्वपूर्ण धार्मिक स्थल सिंहेश्वर में बहुप्रतीक्षित सिंहेश्वर महोत्सव आज से प्रारम्भ हो गया. तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव का उदघाटन मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.
      इस अवसर पर सिंहेश्वर धाम पर आधारित एक कथा का विमोचन भी किया गया और सिंहेश्वर पर बही फिल्म कथा सिंहेश्वर धाम की के सीडी को भी अधिकारियों के बीच वितरित किया गया.
      मौके पर सिंहेश्वर के बारे में प्रसिद्ध लेखक हरिशंकर श्रीवास्तव शलभ ने सिंहेश्वर के पौराणिक तथा आधुनिक महत्त्व के बारे में पूरी जानकारी दी. जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने कहा कि समय कम होने के बावजूद इतनी अच्छी तैयारी के लिए स्थानीय लोगों का सहयोग काफी महत्वपूर्ण रहा. एसपी आनंद कुमार सिंह ने भी उनके समय में सिंहेश्वर महोत्सव शुरू होने के लिए खुशी जाहिर की.
      मौके पर सिंहेश्वर के बारे में विस्तृत ज्ञान रखने और किताब लिखने वाले हरिशंकर श्रीवास्तव शलभ, मंदिर के अभूतपूर्व योगदान करने वाले गोपाल पंडित, सिंहेश्वर में धर्मशाला आदि का निर्माण कराने वाले एनआरआई विद्यानंद सिंह, स्मारिका की संपादक मंडली तथा साहित्यकार श्यामल किशोर यादव, डा० भूपेंद्र नारायण यादव, मधेपुरी, डा० शान्ति यादव को भी शाल भेंटकर सम्मानित किया गया.
      कार्यक्रम की शुरुआत स्थानीय कलाकारों के उम्दा प्रदर्शन से हुई. स्थानीय लोकप्रिय गायिका शशिप्रभा के द्वारा गाये वंदना और शिवभक्ति पर आधारित गीतों ने उपस्थित लोगों का मन मोह लिया. मौके पर एसडीओ बिमल कुमार सिंह तथा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद के द्वारा विधि-व्यवस्था का निरीक्षण किया जा रहा था, जबकि मंच संचालन मानव सिंह तथा पृथ्वीराज यदुवंशी के द्वारा की गई.
सिंहेश्वर महोत्सव का हुआ उदघाटन: 3 दिनों तक होगा स्वस्थ मनोरंजन सिंहेश्वर महोत्सव का हुआ उदघाटन: 3 दिनों तक होगा स्वस्थ मनोरंजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.