जदयू का बिहार बंद: मधेपुरा में मिलाजुला असर, समर्थन में कम्यूनिस्ट

|मधेपुरा टाइम्स टीम|02 मार्च 2014|
विशेष राज्य के दर्जे को लेकर आज जदयू के बिहार बंद का मधेपुरा में असर दिखा. बंद को आज कम्यूनिस्ट पार्टी, समाजवादी पार्टी आदि का भी समर्थन मिल जाने से अलग-अलग हिस्सों में कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
      मधेपुरा जिला मुख्यालय में सुबह में भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी और जदयू के कार्यकर्ताओं ने मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर जाकर ट्रेन रोक दी. उसके बाद कार्यकर्ता सड़कों पर नारेबाजी करते रहे. हालाँकि इस दौरान कुछ दुकानें खुली भी देखी गई. मधेपुरा जिला मुख्यालय में जदयू के सभी नेता बंद के समर्थन में सड़क पर उतरे तो भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के जिला महामंत्री प्रमोद प्रभाकर की बंद के समर्थन में असरदार दिखे.
      उधर मुरलीगंज में जदयू नेता राजीव कुमार, रूपेश कुमार गुलटेन आदि और कम्यूनिस्ट के रमण यादव के नेतृत्व में मुरलीगंज बंद का आह्वान किया गया. व्यवसायियों ने बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे के समर्थन में अपनी दुकानें बंद रखी.
      गम्हरिया में जहाँ जदयू नेत्री मंजू देवी उर्फ गुड्डी देवी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सड़क पर निकलकर बंद का समर्थन किया वहीँ आलमनगर में भी बंद का मिलाजुला असर देखा गया. आलमनगर ने जदयू के प्रखंड अध्यक्ष राजेश्वर राय, जिला पार्षद सुबोध ऋषिदेव, राणा सिंह आदि के नेतृत्व में बंद समर्थकों ने सड़क पर प्रदर्शन किया तो उधर पुरैनी में प्रखंड अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार, सीपीएम की दारुणा पंडित, कामरेड मनोरंजन सिंह, पवन केडिया आदि के नेतृत्व में पुरैनी बंद रहा.

खुली रही दवा और दारू की दूकान: आम लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए दवा की दुकानें तो खुली रही पर साथ में दारू की दुकानें खुली रहने का मतलब बहुत से लोगों की समझ में नहीं आया. जो भी हो मधेपुरा जिले में सरकार द्वारा प्रायोजित बंद का मिला जुला असर रहा.
जदयू का बिहार बंद: मधेपुरा में मिलाजुला असर, समर्थन में कम्यूनिस्ट जदयू का बिहार बंद: मधेपुरा में मिलाजुला असर, समर्थन में कम्यूनिस्ट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.