तहलका से जुड़ी मधेपुरा की रही सोमा चौधरी के समर्थन में मधेपुरा के लोग

 |रूद्र नारायण यादव|29 नवंबर 2013|
मधेपुरा में सोमा चौधरी के समर्थन में उठने लगी है आवाजें. स्थानीय लोगों ने कहा कि सोमा को तंग-तबाह किया गया तो होगा आन्दोलन. तहलका की प्रबंध संपादक( अब इस्तीफ़ा दे दिया है)  सोमा चौधरी का पैतृक निवास और वर्तमान में माईका मधेपुरा में है. सोमा के दो बहन और एक भाई हैं. बता दें कि उनकी बहन वाणी चौधरी और सोमा चौधरी की हिस्सेदारी तहलका में है. सोमा 25 साल पूर्व से एक पत्रकार से शादी रचाकर दिल्ली में ही रही है, और बिरले ही मधेपुरा आती है. उनके पिता डा0एस0के0 चौधरी और माता डा0बी0 चौधरी तथा दादा आई0बी0 चौधरी की गिनती अच्छे चिकित्सकों में होती थी. उनकी बड़ी खासियत थी कि वे गरीबों की भलाई में तत्पर रहते थे. वे अच्छे खासे जमींदार परिवार से आते हैं. सोमा के पैतृक निवास का कैम्पस मधेपुरा जिला मुख्यालय में सबसे बड़ा आवासीय कैम्पस है. हैं. सोमा के पिता और माता जब रेल विभाग के चिकित्सक से सेवानिवृत हुए तो उन्होंने मधेपुरा में नर्सिंग होम भी खोला था. मधेपुरा जिले के ग्रामीण इलाके में अभी भी सोमा के पिता का काफी जमीन जायदाद है और मधेपुरा जिला मुख्यालय में भी काफी जमीन है.        
सोमा चौधरी का पारिवारिक इतिहास गौरवमय रहा है. जानने वाले बताते हैं कि सोमा खुद भी बुराई के विरूद्ध संघर्ष करती रही है. सोमा की शिक्षा-दीक्षा भी देश के सम्मानित स्कूल कॉलेज में हुई है. मधेपुरावासी अब सोमा के समर्थन में खुलकर उतरने लगे हैं.
[News Title: Voices against Torture of Soma Chaudhary of Madhepura related to Tehalka]
तहलका से जुड़ी मधेपुरा की रही सोमा चौधरी के समर्थन में मधेपुरा के लोग तहलका से जुड़ी मधेपुरा की रही सोमा चौधरी के समर्थन में मधेपुरा के लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 29, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.