मुरलीगंज मैजिक हादसा: विस्तार से

|एमटी रिपोर्टर|29 नवंबर 2013|
मधेपुरा-मुरलीगंज एनएच 107 में के मीरगंज चौक के समीप गुरुवार की रात सड़क किनारे पानी से भरे गड्ढे में मैजिक सवारी वाहन बीआर 11 एम 8091 के पलट जाने से वाहन पर सवार दो लोगों की मौत गयी. मृतक में एक महिला एवं एक पुरुष है। मृतक की शिनाख्त वाहन चालक वालेश्वर पासवान (मधुबन, जानकीनगर) एवं अनीता झा(बेगुसराय, थाना-बरौनी) के रुप में की गयी है. टाटा मैजिक पर 20 - 21 लोगों के सवार होने की बात बतायी जा रही है. रात्री में ही दुर्घटना स्थल पर पहुंचे आपदा प्रबंध से प्रशिक्षित होमगार्ड गोताखोर जवान सदानंद यादव, सदानंद मंडल एवं बेचन मंडल ने पानी में डूबी हुई सवारी वाहन एवं कई यात्रियों को ग्रामीणों के सहयोग से बाहर निकाल लिया था. दो की मौत के अलावे पानी से निकाल गए यात्रियों में 4 अन्य की हालत काफी गंभीर थी, जिसे मुरलीगंज पीएचसी भेजा गया, जहाँ चिकित्सक ने दो को मृत घोषित कर दिया तथा दो घायलों को सदर अस्पताल मधेपुरा के लिए रेफर कर दिया था. 14 हल्के-फूलके रुप से घायल व सुरक्षित निकलें यात्रियों में बनमनखी काझा के वकील साह, जानकीनगर तिलकरामपुर के संजय कुमार, ब्रजेश कुमार, बेलतरी के अजय साह, जानकीनगर मधुबन टोला के उदय शर्मा, अररिया बैरख के रविन्द्र यादव, पीपरा बनमनखी के कृत्यानंद यादव, मीरगंज पूर्णियां के नसीबन ऋषि, जानकीनगर के कुंदन मेहता, मुरलीगंज नया नगर रजनी के लखन मूर्मु, अररिया हिंगवा भरगामा के संतोष सुतियारा, रविन्द्र पासवान, योगेन्द्र पासवान, झंडा ऋषिदेव, लक्ष्मण मंडल हैं. इनलोगों ने बताया कि वे लोग जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन से सहरसा आने के बाद मैजिक सवारी वाहन में सवार हुए थे.
पूर्व में भी हुई थी यहीं दुर्घटना: इस घटना के पहले भी 25 फरवरी 2011 को घटना स्थल के ठीक विपरित स्थित पानी से भरे गढ्ढ़ें में पूर्णियां से पटना जा रही एक कोच बस रात में पलट कर डूब गयी थी, जिसमें सुपौल जिला के गणपतगंज निवासी के 9 एवं 11 वर्षीयें दो बच्ची की मौत हो गयी थी और दर्जनों लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे. इस जगह पर दुर्घटना होने का कारण लोग सड़क यहाँ ठीक से न बना होना और रेलिंग नही होने को मानते है. 
[News Title: Murliganj Mishap in delails]
मुरलीगंज मैजिक हादसा: विस्तार से मुरलीगंज मैजिक  हादसा: विस्तार से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 29, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.