भ्रष्ट हैं मधेपुरा के एसीएमओ डा० जे० पी० मंडल: कर्मचारी संघ का आरोप

|राजीव रंजन|31 मार्च 2013|
बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी कर्मचारी महासंघ की मधेपुरा शाखा और बिहार चकित्सा एवं जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने मधेपुरा के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी (एसीएमओ) डा० जे० पी० मंडल के क्रिया कलापों के विरूद्ध मोर्चा खोलते हुए शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया.
      एसीएमओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने एसीएमओ डा० जे० पी० मंडल को भ्रष्ट, तानाशाह प्रवृति का तथा कर्मचारी विरोधी बताया. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि डा० जे० पी० मंडल कुष्ट नियंत्रण इकाई में कार्यरत कई कर्मियों का वेतन अवरूद्ध कर उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं जबकि सिविल सर्जन उक्त कर्मचारियों के वेतन भुगतान संबंधी आदेश पारित कर चुके हैं.
      आरोप लगते हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा कि डा० जे० पी० मंडल स्वयं मुख्यालय से प्राय: गायब रहते हैं तथा बेगुसराय और पटना में निजी क्लिनिक चलाते हैं, फिर भी वे अपना वेतन नियमित रूप से उठाते हैं. कर्मचारी संघ ने एसीएमओ डा० जे० पी० मंडल पर और भी कई संगीन आरोप लगाये हैं. उनका कहना है कि सेवानिवृत कर्मचारियों का काम भी वे बिना घूस लिए नहीं करते हैं. इसी मार्च में अंधापन निवारण कार्यक्रम में उन्होंने लाखों रूपये का गोलमाल किया जिसके कारण ऑपरेशन कराये व्यक्तियों के आँखों की रोशनी ही छिन गई है. प्रदर्शन में मुख्य रूप से कर्मचारी नेता सुरेन्द्र प्रसाद यादव, प्रमंडलीय मंत्री नरेश कुमार यादव, शैलेन्द्र कुमार, सीडी सिंह, अमला कुमारी, विजय कुमार, लाला भूपेंद्र नारायण, जनार्दन लाल वर्मा, महेश्वर झा, सुरेश प्रसाद सिंह आदि मौजूद थे जिन्होंने एसीएमओ डा० जे० पी० मंडल की कड़ी भर्त्सना की और उनपर कार्यवाही की मांग की.
      बाद में कर्मचारियों का जत्था जिलाधिकारी के पास गया और जब मधेपुरा के जिलाधिकारी ने एसीएमओ डा० जे० पी० मंडल को फोन लगाया तो उन्होंने डीएम के फोन को भी नजर अंदाज कर दिया.
भ्रष्ट हैं मधेपुरा के एसीएमओ डा० जे० पी० मंडल: कर्मचारी संघ का आरोप भ्रष्ट हैं मधेपुरा के एसीएमओ डा० जे० पी० मंडल: कर्मचारी संघ का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 31, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.