श्रुति झा के ‘पर्सनैलिटी डेवेलपमेंट’ कोर्स में ‘ऑनलाइन’ आये प्रख्यात हैकर

 वि० सं०/05/01/2013
जिला मुख्यालय के बाय पास स्थित लोकप्रिय कम्प्यूटर संस्थान समिधा ग्रुप में दिल्ली की श्रुति झा के पर्सनैलिटी डेवेलपमेंट कोर्स में जहाँ छात्रों की बड़ी भीड़ का आत्मविश्वास अंतिम दिन सर चढ़ कर बोला वहीं प्रोजेक्टर पर अचानक श्रुति ने भारत के मशहूर एथिकल हैकर राहुल त्यागी को ऑनलाइन लाकर जब छात्रों से बात कराई तो ये सचमुच मधेपुरा के इन 3 सौ छात्र-छात्राओं के लिए रोमांचक क्षण साबित हुआ. राहुल त्यागी ने मधेपुरा में चलाये इस कोर्स को अदभुत कहा और समिधा ग्रुप की जमकर तारीफ़ की.
            मधेपुरा में पर्सनैलिटी डेवेलपमेंट के इस सबसे बड़े क्लास की सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि पहले दिन जिन छात्रों को कुछ भी बोलने में झिझक हो रही थी कोर्स के अंतिम दिन न सिर्फ उनके चेहरे से आत्मविश्वास झलक रहा था बल्कि उनके मुंह से निकले एक-एक शब्द आत्मविश्वास से भरे हुए थे. इस दौरान छात्रों को मोटिवेशन, लीडरशीप, स्ट्रेस मैनेजमेंट, टाइम मैनेजमेंट, सेल्फ एम्प्लॉयमेंट जैसे पचास से अधिक टॉपिक्स की जानकारी दी गई. छात्र-छात्राओं ने बताया कि गत एक सप्ताह उनकी जिंदगी के लिए खासा महत्वपूर्ण रहा.
            मधेपुरा टाइम्स को श्रुति झा ने बताया कि अदभुत क्षमता छिपी है मधेपुरा के छात्रों में जरूरत है तो बस उन्हें निखारने की.
            इस मौके पर उपस्थित मधेपुरा के विधायक प्रो० चंद्रशेखर ने 380 छात्रों को नि:शुल्क कम्प्यूटर शिक्षा से सम्बंधित DCA/OAAI कोर्स का प्रमाणपत्र भी वितरित किया. प्रो० चंद्रशेखर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि समिधा ग्रुप मधेपुरा ही नहीं बल्कि पूरे बिहार का भविष्य है और इस प्रयास के लिए संस्थापक संदीप सांडिल्य धन्यवाद के पात्र हैं.
श्रुति झा के ‘पर्सनैलिटी डेवेलपमेंट’ कोर्स में ‘ऑनलाइन’ आये प्रख्यात हैकर श्रुति झा के ‘पर्सनैलिटी डेवेलपमेंट’ कोर्स में ‘ऑनलाइन’ आये प्रख्यात हैकर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.