नियोजन पर नौकरी कर रहे फर्जी परीक्षार्थी की गयी नौकरी

गिरफ्तार हुए थे दोनों(राजेश दायें)
संवाददाता/१३ मार्च २०१२
दूसरे के बदले परीक्षा देना युवक को पड़ा बहुत ही महंगा.इसी साल मैट्रिक की परीक्षा में दीनापट्टी सखुआ में कृषि पंचायत सलाहकार के पद पर आसीन राजेश प्रियदर्शी को टी.पी. कॉलेज परीक्षा केन्द्र पर रंगे हाथ उस समय पकड़ा गया जब वह अपने चचेरे भाई के बदले परीक्षा दे रहा था.शक के आधार पर जब इस युवक की जांच की गयी तो पता चला कि ये दूसरे परीक्षार्थी सुमन कुमार के बदले में बैठा है.पकड़ने के बाद उसे जब ये कहा गया कि मूल परीक्षार्थी को बुलाओ तो तुम्हे छोड़ देंगे, तो कृषि सलाहकार ने सुमन को भी बुलवा लिया.इस तरह दोनों ही पुलिस की गिरफ्त में आ गए थे.
   जिला प्रशासन ने इस बात को अत्यंत ही गंभीरता से लिया.चूंकि राजेश प्रियदर्शी मौके पर ही गिरफ्तार हुए थे,इसलिए उनके पास भी कहने-सुनने को बहुत कुछ नहीं बचा था.जिलाधिकारी ने आरोपी राजेश प्रियदर्शी को चयनमुक्त कर दिया.इस तरह भाई को गलत तरीके से अच्छे अंक दिलाने के चक्कर में राजेश प्रियदर्शी को अपनी नौकरी भी गंवानी पड़ी.
नियोजन पर नौकरी कर रहे फर्जी परीक्षार्थी की गयी नौकरी नियोजन पर नौकरी कर रहे फर्जी परीक्षार्थी की गयी नौकरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.