बाबा रामदेव के समर्थन में मधेपुरा में मशाल जुलूस

रूद्र ना० यादव/०६ जून २०११
दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन पर बैठे बाबा रामदेव व उनके समर्थक पर पुलिस की कार्यवाही पर मधेपुरा में लगातार विरोध हो रहे हैं.पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फिर पतंजलि और भारत स्वाभिमान के लोगों ने तो केन्द्र सरकार के विरोध में पुतले जलाकर अपना आक्रोश प्रदर्शित किया ही और अब युवा मोर्चा की जिला इकाई भी बाबा के समर्थन में सडकों पर उतर आई.पिछली रात को युवा मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष सूरज यादव के नेतृत्व में शहर में मशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया.
कार्यकर्ता बाबा रामदेव के विरूद्ध बर्बरतापूर्ण कार्यवाही का विरोध कर रहे थे.उनकी ये भी मांग थी कि सरकार विदेशों में जमा काले धन को राष्ट्रीय संपत्ति घोषित करे.मशाल जुलूस में भाग ले रहे कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे भी लगाये.
      देखा जाय तो जिस तरह मधेपुरा में बाबा पर की गयी दमनात्मक कार्यवाही का विरोध एकस्वर से हो रहा है,इससे ऐसा प्रतीत होता है कि यहाँ भी आम लोग भ्रष्टाचार के मुद्दे पर काफी संवेदनशील हैं.साथ ही जिस तरह से जिले में लोगों का आक्रोश नजर आ रहा है इससे ये भी तय लगता है कि ये मुद्दा अभी और भी सुलगने की संभावना है.
बाबा रामदेव के समर्थन में मधेपुरा में मशाल जुलूस बाबा रामदेव के समर्थन में मधेपुरा में मशाल जुलूस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 06, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.