अब भारत जीत के लिए हो रहे दंड प्रणाम

रूद्र नारायण यादव/०१ अप्रैल २०११
कल विश्व कप का फायनल है और मधेपुरा में भी लोगों की धड़कने बढ़ चुकी है.क्रिकेट प्रशंसकों ने जहाँ पिछले सेमी फायनल में भारत की जीत के लिए हवन का आयोजन किया था,इस बार फायनल के लिए उससे भी बढ़कर क्रिकेट प्रेमियों ने दंड प्रणाम का रास्ता चुना.इसी क्रम में कई क्रिकेट प्रेमी सिंघेश्वर जाकर बाबा भोले के गर्भ गृह में जलाभिषेक भी किया.क्रिकेट भक्तों  ने चिलचिलाती धूप में पहले तो मंदिर परिसर स्थित शिवगंगा में स्नान किया और वहीं से
दंड प्रणाम देते हुए मंदिर के गर्भगृह तक पहुंचे और बाबा भोले के कामना लिंग पर जलाभिषेक किया.
जलाभिषेक के बाद क्रिकेट प्रेमियों ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि क्रिकेट में 'लक' भी बड़ी चीज होती है और हम यहाँ बाबा की शरण में इसलिए पहुंचे हैं कि बाबा का आशीर्वाद यदि हमारे साथ रहेगा तो हमारी इक्षा निश्चित ही पूरी होगी और हमारी यही इक्षा है कि भारत इस बार का विश्वकप जीते.
      हालांकि कुछ लोगों ने दबी जुबान से कहा कि यदि दंड प्रणाम से ही भारत की विजय सुनिश्चित हो जाए तो अब किसी मैच में भारत को ज्यादा मिहनत करने की आवश्यकता नही है,हम दंड प्रणाम ही कर दिया करेंगे.
    जो भी हो,पर क्रिकेट का जुनून मधेपुरा के लोगों के भी सर चढ़कर बोल रहा है और सभी ये उम्मीद तो लगाये हैं ही कि भारत इस बार का विश्व चैम्पियन बनेगा.
अब भारत जीत के लिए हो रहे दंड प्रणाम अब भारत जीत के लिए हो रहे दंड प्रणाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 01, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.