जदयु विधायक के पुत्र के बदले फर्जी परीक्षार्थी धराया

गिरफ्तार शशि से पूछताछ करते डीएम
रूद्र नारायण यादव/१० मार्च २०११
सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भ्रष्टाचार मिटाने के भले ही बड़े-बड़े दावे करते हों,पर उनके विधायक या अधिकारी उनके दावे की मिट्टी-पलीद करते नजर आ रहे हैं.आज की एक घटना से ये बिलकुल साफ़ दीखता है कि उनके ही दल के लोग भ्रष्टाचार के दलदल में आकंठ डूबे हुए हैं.
  सिमरी बख्तियारपुर से जदयु के विधायक अरूण कुमार यादव जो स्थानीय सी० एम० सायंस कॉलेज में प्रिंसिपल हैं,के पुत्र की जगह परीक्षा देता हुआ एक फर्जी परीक्षार्थी आज जिला प्रशासन के द्वारा धरा ही गया.प्राप्त सूचना के अनुसार विधायक पुत्र अतीव आनंद ने पिता के ही कॉलेज से इंटर का फॉर्म भरा था और परीक्षा केन्द्र हुआ था आर० पी० एम० इंटर कॉलेज,मधेपुरा. सदर एसडीओ गोपाल मीणा ने उक्त केन्द्र पर जांच के दौरान अतीव आनंद के जगह परीक्षा देते हुए दूसरे व्यक्ति को पकड़ा.पूछे जाने पर इस फर्जी परीक्षार्थी ने अपना नाम शशि कुमार बताया.शशि को गिरफ्तार कर जिलाधिकारी के पास ले जाया गया,जहाँ की गयी लंबी पूछताछ से कई महत्वपूर्ण बातों का खुलासा होने की संभावना है.बताया जाता है कि अभी विधायक पुत्र पटना में विधायक जी की सुख-सुविधा का भोग करने में बिजी हैं.
  मालूम हो कि जिले में शिक्षा माफिया का तंत्र काफी मजबूत है,जिसका पर्दाफ़ाश कल ही डीएम तथा एसपी के संयुक्त अभियान में किया गया.शिक्षा माफिया के इस तंत्र में नेपाल तक के छात्र शामिल हैं.जिले में इंटर की परीक्षा चल रही है और अब तक दर्जनों फर्जी छात्रों को प्रशांसन ने धर दबोचा है.शिक्षा माफिया के इस काले करतूत में जिले के दर्जनों सम्मानित कहे जाने वाले कॉलेज के प्राध्यापक शामिल हैं और प्रति वर्ष सैकड़ों नेपाल सहित दूर दराज के छात्रों को यहाँ से फॉर्म भराया जाता है,और ऊपर से पैरवी कर केन्द्र भी स्थानीय कॉलेज में करवाया जाता है.फॉर्म भराने से लेकर रिजल्ट तक के इस ठीके में प्रतिवर्ष लाखों रूपये के न्यारे-वारे किये जाते है.
    सरकार लाख छटपटा ले पर इन गिरे हुए शिक्षकों की वजह से न तो शिक्षा विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार में कमी आती दीख रही है और न ही शिक्षा में वांछित सुधार आने कि संभावना नजर आ रही है.
जदयु विधायक के पुत्र के बदले फर्जी परीक्षार्थी धराया जदयु विधायक के पुत्र के बदले फर्जी परीक्षार्थी धराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 10, 2011 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.