17 जनवरी 2018

एनएसयूआई द्वारा बीएनएमयू के मुख्य द्वार पर विरोध प्रदर्शन

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के मुख्य द्वार पर आज एनएसयूआई ने तालाबंदी कर किया विरोध प्रदर्शन । आर के के कॉलेज पूर्णिया के प्राचार्य और उनके पुत्र द्वारा छात्रों को पीटे जाने के विरोध में जिला अध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में एनएसयूआई ने प्रदर्शन किया ।


 जिला अध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि छात्रों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा  । पूर्व से ही आर के के कॉलेज फर्जीवाड़ा का अड्डा रहा है, एक के बाद एक कुकृत्य रचे गए । विश्वविद्यालय की इस पर चुप्पी उसमें संलिप्ता का सबूत दे रही है । निशांत यादव ने कहा कि हमारी मांग है कि विश्वविद्यालय अभिलंब प्रभाव से आर के के कॉलेज की संबद्धता रद्द कर महाविद्यालय को सील करें । साथ ही प्राचार्य और उनके पुत्र पर FIR दर्ज करवाएं ।अगर विश्वविद्यालय कार्यवाई से पीछे हटती है तो एनएसयूआई छात्रों के सम्मान और अधिकार के लिए चरणबद्ध आंदोलन करेगा । इसका जिम्मेवार विश्वविद्यालय प्रशासन होगा । 

उन्होंने बताया कि वार्ता में कुलपति द्वारा कहा गया कि विश्वविद्यालय उस कॉलेज को ब्लैक लिस्टेड रही है साथ ही महाविद्यालय में किसी भी परीक्षा का केंद्र नहीं दिया जाएगा और विश्वविद्यालय अभी तुरंत आदेश पारित कर रही है जिससे कि आर के कॉलेज में नए सत्र के लिए नामांकन नहीं होगी। साथ ही प्रक्रिया पूरी होने पर आर के कॉलेज को पूर्ण रूप से सील कर दिया जाएगा । जिसके लिए हम सिनेट सिंडिकेट की बैठक में फैसला लिया जाएगा। जिला अध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि NSUI सीनेट की बैठक ताज सील करने की कार्रवाई का इंतजार कर रही है अन्यथा आंदोलन करेगी। 

मौके पर जिला महासचिव गौरव गुप्ता, जिला सचिव प्रभास कुमार ,अमित कुमार शाहनवाज मोहम्मद बरकत दीपक रविशंकर मनीष राजदीप नीरज राजकुमार प्रशांत पप्पू ,मनोज ,मिथिलेश ,अंशु समेत दर्जनों NSUI  छात्र नेता मौजूद थे ।
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...