14 जनवरी 2018

के. पी. काॅलेज मुरलीगंज की व्यवस्था दुरूस्त करने की जरूरत

भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. अवध किशोर राय ने के. पी. काॅलेज, मुरलीगंज (मधेपुरा) में पठन-पाठन के सुचारू रूप से संचालन और वहाँ बुनियादी सुविधाओं को दुरूस्त करने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं।


इसमें राजभवन के निर्देशों के आलोक में आगामी 31 मार्च तक महिलाओं के लिए अलग काॅमन रूम एवं वासरूम बनाने की बात विशेष रूप से शामिल है। राजभवन के निर्देशों के अनुरूप ही वाई-फाई की फेसलिटी से अधिकाधिक लाभार्थियों को जोड़ा जाएगा। सभी विद्यार्थियों का वाई-फाई यूजर आई. डी. एवं पासवर्ड दिया जाएगा।

कुलपति ने कहा कि पुस्तकालय शिक्षण संस्थान की आत्मा है। अतः पुस्तकालय को सुव्यवस्थित किया जाए और इसका आॅटोमेशन हो। इसके अलावा उन्होंने प्रयोगशाला को सुव्यवस्थित करने और उसमें सभी आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने कहा। साथ ही उन्होंने टूटे-फूटे एवं अनुपयोगी उपकरणों को प्रयोगशाला से हटाने की जरूरत बताई। 

कुलपति ने राष्ट्रीय सेवा योजना को सक्रिय बनाने और उसके माध्यम से साफ-सफाई की व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये। जगह-जगह डस्टबिन लगाने के निर्देश दिये। 

कुलपति ने प्रधानाचार्य को निर्देश दिया कि महाविद्यालय में वर्ग-तालिका के अनुरूप पठन-पाठन सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने सभी शिक्षकों से अपील की कि वे पूरी तैयारी के साथ कक्षा में जाएं और एक भी विद्यार्थी आए, तो भी कक्षा का संचालन सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से भी अपील की कि वे नियमित रूप से कक्षा में आएं। यदि कोई शिक्षक निर्धारित समय पर काॅलेज नहीं आएं, तो उन्हें फोन पर इसकी सूचना दें।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...