21 जनवरी 2018

दहेज़ और बाल विवाह के खिलाफ मानव श्रृंखला में सड़कों पर जमा हुए लोग

मधेपुरा जिले भर में दहेज़ प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ मानव श्रृंखला में बड़ी संख्यां में लोगों ने भाग लेकर यह दर्शाने की कोशिश की कि सामाजिक कुरीतियों को दूर करने की जरूरत है.
 
मधेपुरा जिले में आज मौसम की बेरूखी रही और ठंढ जारी रहा, परन्तु बिहार सरकार द्वारा दहेज़ प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ मानव श्रृंखला बनाने की अपील पर आज स्कूली बच्चे, अधिकारियों, विभिन्न सरकारी तथा गैर सरकारी संगठन निर्धारित समय पर सड़कों पर जमा हुए और इस अभियान को अपना समर्थन दिया.

मधेपुरा में मानव श्रृंखला में मौजूद प्रभारी मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस कदम को ऐतिहासिक और बिहार के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया. मधेपुरा के डीएम मो० सोहैल ने कहा कि आज की मानव श्रृंखला में जिले में 250 किलोमीटर में लोग लगे हैं और आकलन के हिसाब से 14 लाख लोगों ने इसमें अपनी भागीदारी की सहमति जताई थी. रिपोर्ट लेने पर पता चलेगा कि कितने लोग आ पाए. मधेपुरा के एसपी विकास कुमार ने कहा कि लोग स्वत: दहेज़ प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ सड़कों पर मानव श्रृंखला बनाने एकत्र हुए हैं. इस दौरान सुरक्षा की भी बेहतर व्यवस्था हमने की थी ताकि किसी को कोई परेशानी न झेलनी पड़े. सदर एसडीओ संजय कुमार निराला ने बताया कि खराब मौसम रहने के बावजूद बड़ी संख्यां में लोग आये, सबों को बधाई देता हूँ.

इस दौरान जिला मुख्यालय में अलग-अलग जगहों पर प्रभारी मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, डीएम मो० सोहैल, एसपी विकास कुमार, सदर एसडीओ संजय कुमार निराला के अलावे जदयू प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल, जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी, समाजसेवी डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव ‘मधेपुरी’, जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष विजेंद्र यादव, सत्यजीत यादव, संदीप शांडिल्य, जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी समेत बड़ी संख्यां में अन्य लोगों और महिलाओं ने भी हिस्सा लिया.

मधेपुरा में मानव श्रृंखला से सम्बंधित वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह/ पियूष राज)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...