04 जनवरी 2018

विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के दौरान कड़ी सुरक्षा में मधेपुरा पहुंचे मुख्यमंत्री

सभी फोटो: मुरारी सिंह
कड़ाके की ठंढ और कड़ी सुरक्षा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास समीक्षा यात्रा के दौरान आज मधेपुरा पहुंचे. मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के गौरीपुर पंचायत के वार्ड 9 और 10 का भ्रमण मुख्यमंत्री ने किया और वार्ड नंबर 9 में बने शौचालय का उद्घाटन किया ।

वार्ड के भ्रमण के दौरान उन्होंने जगह जगह रूक रूक कर विकास को नजदीक से देखा । गौरीपुर पंडा टोला में हुऐ विकास कार्यों से सीएम नीतीश कुमार प्रभावित नजर आये। उन्होंने यहाँ सात निश्चय योजना को सर जमीन पर उतरते देखा, जिसका जिक्र उन्होंने ने मवेशी हाट में अपने संबोधन में भी किया । उन्होंने कहा कि इसी वार्ड के तरह हर वार्ड में सात निश्चय योजना के अंतर्गत विकास होगा । 

इस दौरान पहले से ही सज धज कर तैयार चौपाल पर बिहार के मुखिया एक क्षण के लिए भी नही ठहरे पहले तो लोगों लगा उधर से हो कर आयेंगे जबकि वहां गौरीपुर मुखिया के द्वारा पाग से स्वागत कार्यक्रम भी था । चौपाल से आगे बढने पर रविन्द्र ठाकुर पंडा जी ने अपने दरवाजे पर मुख्यमंत्री का स्वागत मिथिला सांस्कृति शाल और पाग से किया । वहां मुख्यमंत्री ने रविन्द्र बाबा को गले लगा लिया ।

सीएम के वार्ड नंबर 9 और 10 के भ्रमण के दौरान पग पग पर पुलिस तैनात थी जिसके कारण न तो कोई मुख्यमंत्री से मिल सका और न ही कोई अपनी व्यथा बता सके । मुख्यमंत्री के साथ आये एसपीजी के जवान ने उस दौरान पत्रकारो को भी फोटो लेने में परेशान किया ।

गौरीपुर वार्ड नंबर 9 और 10 के भ्रमण के बाद सभा स्थल की तरफ लौटते समय गौरी मंदिर के पास धर्म नारायण ठाकुर ने सीएम को पाग से सम्मानित किया । सीएम नीतीश कुमार ने गौरी मंदिर के नव निर्मित ध्वजा के पास बट का वृक्ष लगाया । वहीँ पंडा समाज के लोगों ने भव्य गौरी मंदिर की मांग की ।

सिंहेश्वर के मवेशी हाट में जनसभा को संबोधित करते सीएम ने अपने विकास कार्यों की उपलब्धियों को गिनाया और 621 करोड़ रू लागत की 1565 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया.

इस दौरान उनके साथ मधेपुरा डीएम मो० सोहैल, कोसी के कमीश्नर टी. एन. बिन्धेश्वरी, जदयू प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...