18 जनवरी 2018

ट्रैक्टर ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा, दोनों की मौत

सभी फोटो: मुरारी सिंह
तेज व लापरवाह चालक सड़कों पर इन दिनों मौत बाँट रहे हैं और इस मामले में भारत का कानून और प्रशासन फिसड्डी साबित हो रहा है. मधेपुरा-पतरघट पथ के सुखासन गांव के पास गुरुवार को एक ट्रैक्टर ने एक बाइक पर सवार दो युवक को कुचल डाला


दोनों युवक भाई थे. एक युवक की मौत घटनास्थल स्थल पर ही हो गई जबकि एक अन्य युवक का इलाज सदर अस्पताल में किया गया. परन्तु स्थिति गम्भीर  देखकर डॉक्टर ने उसे बेहतर इलाज के हाय सेन्टर रेफर कर दिया ।परन्तु नियति को शायद कुछ और ही मंजूर था. दूसरे की मौत भी रास्ते में हो गई, बताया जाता है.  घटना को लेकर मृतक के परिजनों तथा अन्य लोगों ने शव को ले कर शहर के कर्पूरी चौक को जाम कर दिया ।

पूरी घटना को लेकर प्रत्यक्षदर्शी ने ताया कि सुबह दस बजे के आसपास एक बाइक पर सवार दो युवक पतरघट की ओर से मधेपुरा की ओर जा रहे थे. पीछे से एक आलू से लदी ट्रैक्टर तेज रफ्तार से जाते सुखासन गांव के मस्जिद के पास आगे जा रही बाइक को जबर्दस्त ठोकर मारी, जिसे दोनों सवार सड़क पर जा गिरे. एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि दूसरे गंभीर रूप से घायल युवक को सदर अस्पताल मधेपुरा लाया गया. अस्पताल में डा अजय कुमार झा सहित आधे दर्जन स्वास्थ्य कर्मी ने काफी जद्दोजहद किया लेकिन स्थित काफी गंभीर देख रेफर कर दिया । दूसरे की मौत रास्ते में हो गई ट्रैक्टर का ड्राइवर ट्रैक्टर छोड़ फरार हो गया.

मृतक की पहचान सहरसा जिले के पतरघट प्रखंड के घोघनपटटी के राम चरित्र शर्मा के पुत्र डब्लू शर्मा और बबलू शर्मा के रूप में हुई. डब्लू शर्मा की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि बबलू शर्मा की मौत सहरसा मे ले जाने के क्रम हो गई दोनों भाई शहर के एक डॉक्टर के यहां फर्नीचर का काम कर रहे थे और सुबह काम करने के लिए गांव से बाइक मधेपुरा आ रहे थे. इसी क्रम में घटना हुई।

घटना की सूचना मिलते आक्रोशित मृतक के परिजन और ग्रामीण ने शव लेकर शहर के कर्पूरी चौक को जाम कर यातायात
ठप कर दिया. प्रभारी थानाध्यक्ष अरूण कुमार, सअनि सन्तोष कुमार दीक्षित सहित पुलिस ने जाम कर रहे  लोगो को  समझा और जाम समाप्त करने की कोशिश की लेकिन वे नही माने. आखिरकार एसडीएम संजय कुमार निराला के द्वारा जाम स्थल पर पहुंचकर मृतक के परिजन को तत्काल मुआवजा देने के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ।

थानाध्यक्ष श्री कुमार ने
बताया  घटना के वाद ट्रेक्टर चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया. गाड़ी को जप्त कर लिया गया. घटना को लेकर केस दर्ज किया गया है। शव का पोस्टमार्टम के वाद शव को मृतक के परिजन को सौंप दिया ।
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...