07 दिसंबर 2017

ठंढ में बढ़ी चोरी की घटना: गम्हरिया में तलवार समेत घर से कीमती सामानों की चोरी

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 7 में बंद घर का ताला तोड़कर चोरों ने चोरी की घटना को शातिराना अंदाज में अंजाम दिया. घटना की सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया.

हालाँकि प्रारंभिक जांच में पुलिस को चोर का कोई सुराग नहीं मिला है. गम्हरिया वार्ड नंबर 7 निवासी रोहिन कुमार उर्फ विक्कू सिंह के घर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. बताया गया कि गृहस्वामी पटना में चार्टर्ड अकाउंटेंट है और अपने पूरे परिवार के साथ पटना में ही रहते हैं, इसीलिए घर में ताला लगा हुआ था. घटना की सूचना बुधवार की सुबह पड़ोसियों के द्वारा दूरभाष पर रोहिन सिंह को दिया गया और गुरुवार को पटना से गम्हरिया पहुंचे तो घर में आगे लगे ग्रिल का हैंडल टूटा हुआ था और सभी गेट का ताला टूटा हुआ था. घर के अंदर के गोदरेज अलमीरा को तोड़कर कीमती सामान, LCD TV, इनवर्टर, बैटरी आदि चोर ले गए. बताया गया कि दो तलवार जिस से दुर्गा माता के आगे बलि प्रदान किया जाता था, चोरों ने चुरा लिया. 

गम्हरिया थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ आवेदन दिया गया है. थाना अध्यक्ष राजेश कुमार टू ने बताया कि चोरी की बाबत पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. ग्रामीणों ने बताया कि ठंड के मौसम में अक्सर चोरी की घटना बढ़ जाती है, क्योंकि ठंड के मौसम में घने कोहरे के चलते लोग अपने-अपने घरों में चले जाते हैं और बिजली विभाग के द्वारा रात्रि में 1:00 बजे से 3:00 बजे के बीच बिजली काट ली जाती है. चोर इसका फायदा उठा लेते हैं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...