14 दिसंबर 2017

हत्या के शिकार उप मुखिया के घर पहुंचे सांसद: दी ₹50,000 की तत्काल सहायता

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पड़वा नवटोल  पंचायत  के मुखिया मृतक  संजय दास के घर पर जन अधिकार पार्टी के संरक्षक सह मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव आज दिन में पहुंचे.


पड़वा नवटोल वार्ड नंबर 7 में मृतक संजय के पिता उमेश दास एवं विधवा पत्नी नीलम देवी से मिलकर इस हत्याकांड के साजिशकर्ता एवं अभियुक्तों की को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने एवं हत्याकांड की निष्पक्ष जांच एसआईटी से करवाए जाने की बात कही. मृतक संजय दत्त की पत्नी को मौके पर उन्होंने आर्थिक सहायता के रूप में ₹50,000 दिए । उन्होंने मृतक की दोनों बहनों के शादी के खर्चे में भी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। 

सांसद ने मृतक संजय के घर पर मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि बिहार में पूरी तरह विधि व्यवस्था चरमरा गई है. उन्होंने कहा कि योजनाओं में चल रही लूट, बिहार में बढ़ रहा अपराध का मुख्य कारण मनरेगा का सारा पैसा माफियाओं और मुखिया लोगों के द्वारा हजम करना है. मनरेगा का एक भी पैसा लाभार्थी तक नहीं पहुंचा है. हमने ग्रामीण विकास विभाग से मिलकर इसकी जांच के लिए भी कई बार अनुरोध किया। । बिहार का पूरा तंत्र माफियाओं के कब्जे में है और यहां सुशासन की बातें करना बेकार है. हर तरफ हत्याओं का दौर बढ़ रहा है बिहार में सुरक्षित हैं नेता, माफिया और बेईमान. अक्सर गरीब जनता अपने आप को अब बहुत ज्यादा असुरक्षित महसूस कर रही है. लोग ना अस्पताल में सुरक्षित हैं और ना ही घर में सुरक्षित हैं. न स्कूल में सुरक्षित हैं. पटना के होली क्रॉस में सेक्सुअल हैरेसमेंट करके मार दिया गया । पटना के अस्पतालों से कई बंधक मरीजों को छुड़वाया है. ये फर्जी डॉक्टर और फर्जी अस्पताल वाले हम पर ही प्राथमिकी दर्ज करवाते हैं. इनकी गीदड़ भभकी  से हम डरने वाले नहीं हैं। 

उन्होंने कहा कि हम राज्य सरकार से अनुरोध करेंगे कि एसआईटी से इसकी जांच हो और साजिशकर्ता एवं दोषियों को जल्द से जल्द निर्मम हत्या के लिए सजा मिल सके.

मौके पर जाप  के प्रखंड अध्यक्ष प्रवेश यादव, युवा शक्ति के प्रखंड अध्यक्ष प्रशांत यादव, जिला परिषद उपाध्यक्ष रघुनंदन दास, जन संघर्ष समिति के संयोजक संतोष कुमार सिंन्टू,  दिनेश मिश्रा, चंदन मंडल, विजय यादव, संजय सुमन, अरविंद कुमार डिंपल, जाप नगर अध्यक्ष कालेन्द्र यादव, रविंद्र सिंह, मनीष सिंह, आलोक कुमार, युगल यादव, पंकज कुमार, राजेश कुमार, पिंटू यादव, आलोक कुमार और समाज सेवी चंद किशोर प्रसाद आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...