11 दिसंबर 2017

प्रेम प्रसंग में हुए फरार तो पंचों नें दोनों को जीवन भर साथ रहने का सुना दिया फैसला

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के यदुवापट्टी  कटान टोला  वार्ड नंबर 2 से  प्रेम प्रसंग में फरार प्रेमी युगल की आखिरकार शादी करा दी गई. पंचायत की मुखिया मुखिया बंदना देवी ने इस मामले में पहल कर अंतर्जातीय शादी करा दी ।


चूंकि मामला प्रेम प्रसंग का था इसलिए दहेज मुक्त शादी बिलकुल ही सादे समारोह में की गई और शादी का खर्च भी मुखिया बन्दना देवी ने ही उठा लिया. इस प्रेम विवाह की सबसे अच्छी बात यह रही कि समाज के गणमान्य लोगों ने भी इसमें शिरकत कर वर-वधू को आशीर्वाद दिया ।

बताया गया कि कुमारखंड के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान वार्ड नंबर 3 के जय कुमार मंडल को अपने चचेरे भाई के ससुराल इसराइन खुर्द पंचायत स्थित यदुवापट्टी कटान टोला वार्ड नंबर 2 में आने-जाने के क्रम में पप्पू रमानी की पुत्री पूनम कुमारी से हो गया । जयकुमार की लक्ष्मीपुर चंडीस्थान चौक पर मोबाइल की दुकान थी जहाँ पूनम पढ़ाई करने के बहाने कुमारखंड स्कूल आती थी और दोनों की मुलाक़ात होती रही. इसके बाद 30 नवंबर को शादी करने की नीयत से दोनों घर से फरार हो गए । इसके बाद इसराइन खुर्द पंचायत की मुखिया बंदना देवी ने पंचायत बिठाई जिसमें पंचों ने प्रेमी प्रेमिका को शादी करने की इजाजत दे दी । मुखिया ने इसे दहेज उन्मूलन अभियान के तहत शनिवार की रात यदुआपट्टी ग्राम स्थित मंदिर में दोनों को बुलाकर शादी कराकर जीवन भर के लिए एक-दूसरे के साथ बंधन में बाँध दिया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...