16 नवंबर 2017

सदभावना क्रिकेट कप 2017: अत्यंत रोमांचक रहा पहला क्वाटर फायनल

सदभावना क्रिकेट कप 2017 का पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला भागलपुर बनाम पस्तपार सहरसा के बीच खेला गया. मैच का विधिवत शुरुआत राष्ट्रगान के साथ हुआ.


खिलाड़ियों से परिचय के लिए मुख्य अतिथि डॉ० प्रो जवाहर पासवान, सिंडिकेट सदस्य विश्वविद्यालय मधेपुरा, श्रीमती नूतन सिंह, जाप महिला अध्यक्ष मधेपुरा, श्यामसुन्दर यादव अग्निशामक केंद्र अध्यक्ष, एवं खेलप्रेमी सह पूर्व वार्ड पार्षद ध्यानी यादव ने दोनों टीमों से हाथ मिलाकर परिचय प्राप्त किया. अंपायर पिंटू और वसीम ने टॉस उछालने का काम किया. जिसमें भागलपुर की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भागलपुर की शुरुआत काफी बेहतरीन रही और भागलपुर की ओर से सलामी बल्लेबाज संतोष और सुमित ने 84 रन की साझेदारी पहले विकेट के लिए की जिसमें संतोष ने 51 गेंद में शानदार 69 रन बनाया और सुमित ने 21 गेंदों पर 22 रनों का योगदान दिया. इसके बाद हनी 26 रन जबकि बाकी के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किये. और इसी के साथ पूरी टीम 19 ओवर में 161 रन पर ऑल आउट हो गई. पस्तपार की शुरुआती गेंदबाजी एवं क्षेत्ररक्षण काफी निराशाजनक रही. लेकिन बाद में अपने खेल के स्तर में सुधार करते हुए इन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए भागलपुर के खिलाड़ियों को 19वें ओवर में ही ऑल आउट कर दिया. गेंदबाजी में नीरज ने 3 ओवर में 36 रन, सन्नी 2 ओवर में 20 रन और 1 विकेट लिया, रितेश 4 ओवर 1 मेडन 2 विकेट और 20 रन, राजेश जो कि बिहार रणजी टीम के भी कप्तान हैं, उन्होंने 4 ओवर में 3 विकेट और 24 रन दिया. वहीं इस्तियाक ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिया और आशीष ने 2 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिया. वहीं दूसरी इनिंग के खेल में पस्तपार की ओर से सनी 5, विभाष 45, इश्तेखार 21, राजेश सिंह 10, इस्तियाक 45, नीरज 8, आशीष 8 रनों का योगदान दिया और निर्धारित ओवर में 161 रन बनाकर मैच को सुपर ओवर में पंहुचा दिया. वहीं सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए पस्तपार ने 13 रन बनाया और जवाब में भागलपुर मात्र 9 रन ही बना सकी और इस तरह काफी रोमांच से भरपूर मैच में पस्तपार ने भागलपुर को पराजित कर दिया. मैन ऑफ़ द मैच पस्तपार के खिलाड़ी इस्तियाक को दिया गया.

खेल के दौरान कॉमेंट्री ओमप्रकाश और अभिनव, स्कोरिंग प्रशांत, आयोजन समिति के बिट्टू यादव, जिशान, बंटी, नीरज राजेश मुखिया, रॉकी, रोहित सिन्हा, फुदो आदि और पूर्व खिलाड़ी अमन श्रीवास्तव, अनिल गुप्ता, मनन सिंह, वैभव यादव, गणेश शंकर विद्यार्थी और चन्दन स्टार मुख्य रूप से उपस्थित थे. आयोजन समिति के संयोजक अमित कुमार आनंद की ओर से सभी अतिथि, खिलाड़ियों और दर्शकों को धन्यवाद् ज्ञापित किया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...