08 नवंबर 2017

नोटबंदी एवं जीएसटी के खिलाफ विपक्षी दल हुए एकजुट: मनाया काला दिवस


मधेपुरा जिला मुख्यालय में आज नोटबंदी एवं जीएसटी के खिलाफ विपक्षी दलों का आक्रोश देखने को मिला. नोटबंदी एवं जीएसटी के खिलाफ विपक्षी दलों के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर आज यहां राजद, जदयू, भाकपा, माकपा एवं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काला दिवस के तहत मधेपुरा समाहरणालय पर आक्रोश मार्च किया.


प्रदर्शनकारी भूपेंद्र नारायण मंडल चौक से जुलूस निकालकर शहर के मुख्य मार्ग से कर्पूरी चौक तथा बाय पास होते हुए समाहरणालय पहुंची. यहां विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार और नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सभी दलों के कार्यकर्ताओं ने अपनी अपनी पार्टी के झंडे से लैस थे. इस अवसर पर आंदोलनकारियों एवं उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के पूर्व आपदा प्रबंधन मंत्री व राजद के स्थानीय विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कहा कि आज का दिन काला दिन है. विगत वर्ष आज के ही दिन मोदी सरकार द्वारा अचानक नोटबंदी में हजार और 500 के नोट बंद कर देश में आर्थिक संकट पैदा कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला है. विदेशों से काला धन 2 दिन के अंदर लाने वाले पीएम मोदी अपने नाकामी को छिपाने के लिए नोटबंदी कर देश की जनता के साथ छलावा किया है. वहीं जदयू के वरिय नेता एवं विधान पार्षद विजय कुमार वर्मा ने कहा कि नोटबंदी एवं जीएसटी धोखा है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी से पहले भाजपा नेताओं एवं उनके समर्थक कारपोरेट का कालाधन सफेद धन हो गया. भाजपा ने अरबों रुपए के अपने कार्यकाल के लिए जमीन खरीदी है. उन्होंने कहा कि जीएसटी से देश में व्यापार चौपट हो गया.

वहीं भाकपा राजकारणी के सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि नोटबंदी नशाबंदी से भी अधिक खतरनाक और जहरीली है. जीएसटी लोगों का जीना दुर्लभ कर दिया है. वहीं राजद के जिला अध्यक्ष देव किशोर यादव ने कहा कि नोटबंदी एवं जीएसटी जनता पर कार्ड बना है. इससे देश का विकास ठहर जा गया है. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह यादव ने कहा कि केंद्र की सरकार निकम्मी एवं जन विरोधी है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी एवं जीएसटी फासीवादी कार्यवाई है. इस मौके पर सभी दलों के कार्यकर्ता मौजूद थे. वहीं आज देर शाम कांग्रेस के द्वारा कॉलेज चौक से कर्पूरी चौक तक हाथ में मोमबत्ती जलाकर नोटबंदी एवं जीएसटी के खिलाफ पैदल मार्च कर विरोध किया गया.
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...