17 नवंबर 2017

सुपौल: वीरपुर अनुमंडल के दो पंचायत हुए ओडीएफ, रहा उत्सवी माहौल

सुपौल। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्र सरकार की लोक हितकारी योजनाओ में से एक खुले में शौच से मुक्त वातावरण के निर्माण को लेकर जहां पूरे राज्य में युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है। वहीं शुक्रवार को सुपौल जिले के बसंतपुर प्रखंड के दो पंचायत ओडीएफ हो गए।


जिसकी घोषणा संयुक्त रूप से जिले के एसपी, डीएम और डीडीसी ने की मौके पर डीएम बैद्यनाथ यादव, एसपी डाॅ कुमार एकले सहित वीरपुर अनुमंडल और बसंतपुर प्रखंड के सभी अधिकारी मौजूद रहे।

दिन भर रहा उत्सवी माहौल: बसंतपुर प्रखंड के बनैलिपट्टी पंचायत में इस सफलता को लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। वहीं जिला पदाधिकारी और पुलिस कप्तान ने पंचायत के मुखिया, वार्ड के सदस्य, प्रेरक, आंगनबाड़ी सेविकाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। उत्सव के माहौल में पंचायत की महिला, पुरुष के अलावा स्कूली बच्चों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

वहीँ बलभद्रपुर पंचायत में भी ओडीएफ होने के बाद जिले के पदाधिकारियों ने स्थानीय लोगो और जन प्रतिनिधियों की प्रसंशा भी की। बीडीओ और एसडीएम ने इस कार्य मे आनेवाली बाधाओ के बारे में लोगो से अपनी बात रखी। कुल मिला कर बसंतपुर का दो पंचायत बनैलीपट्टी और बलभद्रपुर पंचायत सदर प्रखंड के बलहा पंचायत के बाद दूसरा सबसे पहले खुले में शौच से मुक्त पंचायत बन गया।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...