04 अक्तूबर 2017

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में 30 वर्षीय युवक की मौत

सुपौल। राजेश्वरी ओपी क्षेत्र के चरणे पंचायत स्थित वार्ड नंबर 06 में बुधवार को विद्युत स्पर्शाघात से एक 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई। युवक के आकस्मिक मौत के बाद पीड़ित परिवार में कोहराम मचा हुआ है।


दरअसल, घटना उस वक्त घटित हुई जब मृतक अनिल साह ने देखा की उसके मवेशी घर में एकाएक आग की लपटे निकल रही है। बिना सोचे समझे अनिल मवेशी घर से मवेशी निकालने के तेजी दौरा उसने मवेशी घर में बंधे सभी मवेशी का रस्सी खोल कर निकाल दिया। इसके बाद जैसे ही वह घर से निकल रहा था इसी बीच उपर से उसके शरीर पर विद्युत प्रवाहित तार गल कर गिर गया। जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। इसके बाद स्थानीय लोगों ने विद्युत विच्छेदन कर आग को बुझाया।

घटना के बाद मौके पर पहुंची राजेश्वरी ओपी अध्यक्ष विमल मंडल ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया।
इधर ग्रामीण घटना का जिम्मेवार विद्युत विभाग को मान रही है। ग्रामीणों कहना है कि विद्युत प्रवाहित तार काफी जर्जर हो चुका है। जिसे विभाग द्वारा नहीं बदला जा रहा है। जिस कारण आये दिन विद्युत की चपेट में आकर लोगों की मौत हो रही है।

आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। छातापुर अंचलाधिकारी लाला प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मौके पर राजस्व कर्मचारी को भेजा गया है। सरकारी सहायता हेतु विद्युत विभाग को प्रतिवेदित किया जायेगा।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...