06 अक्तूबर 2017

'दस्तक' का प्रकाशन मंडल विश्वविद्यालय में नये इतिहास की दस्तक: हुआ लोकार्पण

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा सीमित संसाधनों के बावजूद प्रगतिपथ पर अग्रसर है। हम प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढने का प्रयास कर रहे हैं। 'दस्तक' उसी की एक बानगी है। 

यह बात कुलपति प्रोफेसर डॉ.  अवध किशोर राय ने कही। वे शुक्रवार को पार्वती साइंस कालेज, मधेपुरा की पत्रिका 'दस्तक' के लोकार्पण-समारोह में बोल रहे थे। यह पत्रिका स्वर्ण जयंती दशक प्रवेशांक के रूप में प्रकाशित की गयी है।

कुलपति ने कहा कि 'दस्तक' का प्रकाशन हमारे विश्वविद्यालय में नये इतिहास की दस्तक है। इसकी गूंज पूरे देश तक जाएगी।
प्रतिकुलपति प्रोफेसर डॉ. फारूक अली ने कहा कि पत्रिका का प्रकाशन एक कठिन काम है। इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए पार्वती साइंस कालेज बधाई का पात्र है। आने वाले दिनों में अन्य कालेज भी इस दिशा में प्रयास करें।

प्रधानाचार्य सह प्रधान संपादक डॉ. राजीव सिन्हा ने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद काॅलेज परिवार एक प्रयास किया है। आने वाले दिनों में यह पत्रिका नियमित रूप से प्रकाशित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसमें कुल 40 आलेखों का प्रकाशन किया गया है। साथ ही महाविद्यालय के विभिन्न कार्यक्रमों की एक झलक और अखबारों की कतरनों को भी स्थान दिया गया है।

इस अवसर पर अधिषद सदस्य कामेश्वर कुमार, अभय कुमार, अजय कुमार, आलोक कुमार, प्रदीप कुमार झा पी आर ओ डॉ सुधांशु शेखर आदि प्राध्यापक उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...