12 सितंबर 2017

मंडल विश्वविद्यालय पर छाये घने कोहरे कॊ हटाने का करूँगा प्रयास: कुलपति

मधेपुरा के बी० एन० मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. अवध किशोर राय ने मंगलवार कॊ  एम. एल. टी. काॅलेज, सहरसा में आयोजित  सम्मान समारोह में कहा है विश्वविद्यालय पर छाये घने कोहरे को हटाने के लिए वे प्रयास करेंगे। 

वे चाहते हैं कि यहाँ आसानी से सूर्य की रोशनी पहुंचे और उस रोशनी से हमारे विद्यार्थी जगमगाये। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी कक्षा में आएं। शिक्षकों के ज्ञान एवं अनुभव का लाभ लें। शिक्षा का उद्देश्य सिर्फ अक्षर ज्ञान एवं डिग्री की प्राप्ति नहीं है। शिक्षा का वास्तविक उद्देश्य विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास है।उन्होने यह भी कहा कि  मिथिला ज्ञान भूमि के रुप में विख्यात रही है ,इसे अक्षुण्ण रखने में आपकी मदद चहिये ।

प्रतिकुलपति डॉ फारुख अली ने कहा कि उनका बचपन सहरसा में बीता है। वे बचपन से इस काॅलेज को देखते रहे हैं। इसका गौरवशाली इतिहास रहा है । हमें वर्तमान को भी गौरवशाली बनाना है। हम सभी अपने-अपने हिस्से की जिम्मेदारी निभाएँ, तो समाज एवं राष्ट्र में बदलाव आएगा।

पूर्व प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉ. जयप्रकाश नारायण झा ने कहा कि  वर्तमान कुलपति एवं प्रति कुलपति, दोनों विश्वविद्यालय को शिक्षा क्षेत्र में  शिखर की ओर ले जाने को तत्पर हैं। शिक्षकों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों से सहयोग की अपेक्षा है।

अध्यक्षता प्रधानाचार्य डॉ. के. पी. यादव ने की। उन्होने शैक्षणिक उन्नयन के लिये हर सम्भव सहयोग के लिये तत्पर रहने कि बात कही । धन्यवाद ज्ञापन डॉ. सुनीलचन्द्र मिश्र ने की।

इस अवसर पर महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. धीरेन्द्र  नारायण यादव, सिंडीकेट सदस्य  डॉ. जवाहर झा, डॉ. डी. एन. साह, डॉ. महेन्द्र झा, डॉ.  रेणु सिंह, प्रमोद कुमार, रमेश प्रसाद सिंह, पीआरओ डॉ. सुधांशु शेखर  आदि उपस्थित थे।

 कुलपति ने यहाँ वृक्षारोपण भी किया। कुलपति का विद्यार्थियों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।यहाँ कुलपति ने  विद्यार्थियों के प्रतिनिधिमंडल से भी मिलकर उनकी समस्यायों के निराकरण का आश्वासन दिया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...