26 अगस्त 2017

प्रश्न पत्र आउट होने की ख़बर पूरी तरह भ्रामक: कुलपति

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ ए के राय और प्रति कुलपति डॉ फारुख अली ने शुक्रवार कॊ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि बी सी ए गणित की  परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट नही हुआ है । 


परीक्षा दस बजे शुरू हुई और एक सम्वाददाता ने 11:50 बजे फोन पर बताया कि  प्रश्न पत्र उनके मोबाइल पर आउट हुआ है ।यह प्रश्न पत्र आउट या लीक होने की  घटना नही है बल्कि परीक्षा शुरू होने के एक घंटे के बाद तो कोई भी परीक्षार्थी प्रश्न पत्र लेकर बाहर जा ही सकता है ।इसे प्रश्न पत्र आउट बताना गलत है ।

     कुलपति ने बताया कि फ़िर भी सभी चार परीक्षा केन्द्र के अधीक्षक से इस बावत प्रतिवेदन माँगा गया है ।प्रतिवेदन से स्पष्ट है कि परीक्षा शुरू होने के डेढ़ -दो घंटे बाद ही उन्हे एक पत्रकार ने आकर बताया कि प्रश्न पत्र उनके मोबाइल पर उपलब्ध है ।तो यह आरोप पूरी तरह भ्रामक है कि प्रश्न पत्र आउट हुआ है ।पत्रकारों कॊ भी चाहिये कि वे पहले खुद तहकिकात कर लें ।विश्वविद्यालय के विकास और शैक्षणिक वातावरण के निर्माण में हम पत्रकार सहित समाज के सभी वर्गों से सहयोग का आह्वान करते हैं ।

नियुक्ति प्रक्रिया हो चुकी है शुरू: कुलपति ने बताया कि इस विश्वविद्यालय में कर्मचारी के पदों पर नियुक्ति हेतु कई बार विज्ञापन प्रकाशित हुए ,लेकिन नियुक्तियां कतिपय कारणों से शुरू नही हुई ।अब हमलोग नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने जा रहे हैं ।एक समिति गठित कर पहले प्राप्त आवेदनों कॊ दर्ज किया  जा रहा है और फ़िर प्राप्ताँको और अनुभव के आधार पर नियुक्ति होगी ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...