13 जुलाई 2017

शिक्षाविद् श्याम बाबू के लापाता होने पर शिक्षाविदों मे छायी मायूसी

सुपौल। एसएनएस महिला महाविद्यालय सुपौल के प्राध्यापक श्याम बिहारी सिंह बुधवार से लापाता हैं। इलाके में उनके लापाता होने की कई तरहों के चर्चाओं का बाजार गर्म है।

हालांकि राघोपुर थाना पुलिस ने मामले में अपहरण का मामला दर्ज किया है। राघोपुर थाना क्षेत्र के गणपतगंज वार्ड नम्बर 3 निवासी सेवानिवृत प्रधानाध्यापिका कुमारी पुष्पा सिंह के प्रोफेशर पति श्याम बिहारी सिंह का अपहरण बुधवार को बड़े ही रहस्यमय तरीके से हो जाने का मामला प्रकाश में आया है।

जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह वह गणपतगंज स्थित अपने आवास से चार पहिया वाहन भाड़े करने की बात कह कर निकले थे। शाम तक घर वापस नहीं आने व उनका मोबाईल भी बंद बताने पर परिजनों ने स्थानीय थाना को सूचना दिया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए राघोपुर थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी प्राध्यापक के घर पहुंचे और मामले की जानकारी प्राप्त किया। पुलिस ने गुरूवार को प्राध्यापक की बाईक को एनएच 57 स्थित कोसी महासेतु से लावारिस हालात में बरामद किया।

बाईक बरामद होने बाद परिजनों ने कई प्रकार की शंका व्यक्त किया है। मामले को लेकर पुलिस कई बिंदुओं पर गहन से अनुसंधान कर रही है। अनुसंधान के क्रम में ही एनडीआरएफ की टीम ने कोसी नदी में गोता लगा रहे हैं। लेकिन उन्हें अभी किसी प्रकार की सफलता हासिल नहीं हुई है।

पुलिस वैज्ञानिक अनुसंधान के क्रम में प्रोफोसर के फोन का कॉल डिटेल्स भी खंगाल रही है।

लापता प्राध्यापक की पत्नी कुमारी पुष्पा सिंह ने बताया कि पिछले एक पखवारे से उनके पति तनाव में थे,  ऐसा लग रहा था कि वह उनसे कुछ छुपा रहे हैं।

बता दें कि प्रो श्याम बिहारी सिंह पहचान इलाके के जाने माने शिक्षाविद् के रूप में है। जिनके लापाता होने की सूचना पर कई प्रशासनिक अधिकारी व शिक्षाविद् काफी सदमे में हैं।  

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...