16 जुलाई 2017

मौत को आमंत्रण देती सड़क के खिलाफ ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र लक्ष्मीनिया गांव समीप बैजनाथपुर से लिटियाही होकर गुजरने वाली पिचिंग सड़क मार्ग को स्थानीय ग्रामीणों द्वारा कई घंटों तक जामकर कर विरोध किया गया.


लोग इस बात को लेकर आक्रोशित थे कि घैलाढ़ चौक से बैजनाथपुर चौक जाने में 20 मिनट समय लगता था वहीँ अभी के समय गड्ढे व जर्जर एवं कीचड़मय रहने के कारण घंटे से भी ऊपर समय बर्बाद होता है. समय की बर्बादी तो होती ही है ऊपर से इस मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे रहने से सवारी गाड़ी को इस रास्ते से गुजरने में भय सा बना रहता है कि कब मौत के मुंह में चले जाएँ.

ग्रामीणों ने बताया कि एक साल पूर्व इस पिचिंग सड़क मार्ग की रिपेयरिंग ठेकेदारों द्वारा किया गया था, जिसमें ईंट के छोटे-छोटे टुकड़े गड्ढे में भर दिए गए थे. जो आज और खतरनाक सी बन गई है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सड़क मार्ग पर ईंट के टुकड़े गिरा तो दिए थे लेकिन उन टुकड़ों को दबाने के लिए रोड रोलर का प्रयोग नहीं किया गया था.

इस सड़क जाम की सूचना मिलने पर अंचलाधिकारी सतीश कुमार व घैलाढ थाना अध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी आनन-फानन में अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर सड़क जाम मुक्त कराया. वहीं ग्रामीणों ने लिखित आवेदन देकर अंचलाधिकारी सतीश कुमार को सौंपते हुए कहा कि सड़क रिपेयरिंग में धांधली वाले की सही जांच हो और जल्द सड़क पिचिंग मार्ग बनाया जाए ताकि इस मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों को कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...