मधेपुरा: ठेला पर लाश लेकर भटकते रहे मजदूर के परिजन

मधेपुरा जिले में बिजली तार गिरने से छत पर कार्य कर रहे मजदूर दिलीप दास की मौके पर मौत हो गई और इसके बाद जो हुआ वो संवेदनशील समाज के लिए शर्मनाक है.


इस घटनाक्रम में सबसे दुःखद पहलू ये रहा कि परिजन शव को ठेला पर लेकर कभी थाना तो कभी थाना से अस्पताल का चक्कर लगते रहे.

मामला मधेपुरा थाना अंतर्गत भर्राही सहायक थाना क्षेत्र के जीवछपुर गाँव का बताया जा रहा है. बताया गया कि जीवछपुर गाँव में एक मकान के छत पर मजदूरी कर रहे मजदूरों पर अचानक बिजली की तार गिर जाने से एक मजदूर की मौके पर मौत हो गयी. ग्रामीणों ने मृतक मजदूर के परिजनों को बुलाकर शव को हवाले कर अपना पल्ला जरुर झाड़ लिया. वहीँ मृतक के परिजन खुद शव को एम्बुलेंस के जगह ठेला पर लेकर थाना गए. वहां से थानेदार ने भी शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल मधेपुरा ले जाने का फरमान जारी कर अपना पल्ला झाड़ लिया. पीड़ित परिजन खुद एम्बुलेंस के जगह ठेला का सहारा लेकर शव को पोस्टमार्टम करवाने हेतु सदर अस्पताल लाया. इस मामले को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

जब मधेपुरा टाइम्स ने सदर अस्पताल के सिविल सर्जन और प्रबंधक से बात करने की कोशिश की तो इस मामले में सब के सब ने चुप्पी साध ली.
मधेपुरा: ठेला पर लाश लेकर भटकते रहे मजदूर के परिजन मधेपुरा: ठेला पर लाश लेकर भटकते रहे मजदूर के परिजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 19, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.