19 मई 2017

'कोसी-सीमांचल के लोगों का सबसे अधिक शोषण': सांसद का जनता दर्शन कार्यक्रम

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के श्री दुर्गा मध्य विद्यालय में गुरुवार को जनता दर्शन कार्यक्रम में जाप संरक्षक सह मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव प्रखंड क्षेत्र के सभी जनता से रूबरू हुए और उनकी हर समस्या को बारी-बारी से सुनते गए.

जनता की समस्या संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए निदान करने की बात कही गईं । लोगों ने सबसे अधिक इंदिरा आवास में भारी लूट, कन्या विवाह योजना की राशि, वृद्धा पेंशन 2 वर्षों से नहीं मिलने की शिकायत की और बीआरसी की अतिक्रमित जमीन पर हुए विवाद को लेकर दुकानदार के परिजनों ने पप्पू यादव से न्याय की गुहार लगाई. मौके पर सांसद पप्पू यादव ने अंचलाधिकारी सतीश कुमार थानाध्यक्ष राजेश कुमार टू को निर्देश देते हुए कहा कि अभिलंब समस्या का निपटारा होना चाहिए.

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि भारत में निम्न और मध्य वर्गीय लोगों का शोषण किया जाता है. उसमें भी सबसे अधिक बिहार और बिहार में भी कोसी सीमांचल के लोगों का सबसे ज्यादा शोषण किया जाता है. उन्होंने कोसी के मंत्रियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में एक भी फैक्ट्री आज तक नहीं लगाया, जिससे यहां के मजदूर को काम करने के लिए बाहर जाना पड़ता है. वहीँ लालू यादव पर हमला बोलते हुए जाप के राष्ट्रीय संरक्षक सह मधेपुरा सांसद पप्पू यादव ने कहां सभी इलाकों मैं हाई डैम का निर्माण हो गया तो फिर अब तक हाई डैम से अछूता क्यों? एन डी ए और यूपीए दोनों ही सरकार ने इस दिशा में दिलचस्पी नहीं दिखाई ।

वहीं घैलाढ़ प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी आशा कुमारी पर बरसते हुए जनता से कहा कि आप लोग सजग होकर बी डी के खिलाफ धरना प्रदर्शन करें और उनके चेम्बर में ताला लगा दें,  घुसने ही नहीं दें. उसके लिए हम आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं. इसी दौरान उन्होंने कहा कि हम शिक्षा माफिया स्वास्थ्य संबंधी और घूसखोरों के खिलाफ आंदोलन करने के लिए तैयार हूं ।

वही जनता दर्शन कार्यक्रम खत्म होने के बाद सांसद ने पैदल ही घैलाढ़ अस्पताल निरीक्षण करने पहुंचे. वहां मौजूद 1 मरीजों द्वारा बाहर से दवा खरीद कर लाया गया था. मरीजों का परिजन इंदल साह ने आरोप लगाया कि अस्पताल की नर्सों के कहने पर बाहर से दवा मंगवाई गई थी. अस्पताल में मौजूद डॉक्टर अमित कुमार तथा अस्पताल प्रबंधन धनंजय कुमार ने बताया कि सरकारी पुर्जा पर बाहरी दवा न तो लिखी गई है नहीं मंगवाई गई है, अस्पताल कर्मियों पर झूठा आरोप लगाया जा रहा है. वहीँ हॉस्पिटल के सामने डॉक्टर प्रवीण कुमार द्वारा फर्जी बोर्ड लगाकर विभिन्न तरह का ऑपरेशन किया जाता था वहीं सांसद पप्पू यादव द्वारा फर्जी  क्लीनिक पर पहुंचते हैं सभी कर्मी डर के मारे भाग गए और वहां एक ऑपरेशन किये हुए व्यक्ति से पूछे जाने पर बताया कि कि हम से ₹10000 लेकर अपेंडिक्स का ऑपरेशन किया है. वे उस गरीब महिलाओं को देखते हैं  और पीएचसी के डॉक्टर अमित कुमार को बुलाकर उन्हें पीएचसी में भर्ती करवाया गया.  बाद में अच्छे इलाज के लिए उन्हें मधेपुरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया ।
वही अंचलाधिकारी सतीश कुमार व थानाध्यक्ष राजेश कुमार टू ने सांसद पप्पू यादव के निर्देश पर क्लीनिक को सील कर दिया गया।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...