04 मई 2017

हड़ताल के नाम पर मौज कर रहे भगोड़े शिक्षकों की अधिकारी काटे हाजरी- संघ

बिहार नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के मधेपुरा जिले के पुरैनी मुख्यालय स्थित बीआरसी के समक्ष आयोजित  एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में संघ ने ऐसे शिक्षक जो हड़ताल के नाम पर घर बैठे है वैसे शिक्षको का हाजरी काटने की मांग अधिकारी से की है।

संघ के प्रखंड अध्यक्ष सुबोध सिंह के नेतृत्व में आयोजित धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर नियोजित शिक्षकों के हड़ताल को जारी रखने पर बल दिया गया। बैठक में टीईटी शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार और अंचल प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष पुष्परंजन कुमार भी मौजूद थे। धरना में भाग लेने आये शिक्षकों ने एक स्वर में सरकार से मांग किया कि जब तक समान काम के बदले समान वेतन नहीं दिया जाता है तब तक हड़ताल जारी रहेगा।

अंचल प्राथमिक शिक्षक संघ के सचिव संजीव कुमार ने कहा कि बिना मांगे हक नहीं मिलता। चाहे जितनी संघर्ष करना पड़े संघर्ष करते रहेंगे। वहीं अध्यक्षता कर रहे श्री सिंह ने कहा कि सरकार के दमनकारी नीति से हमलोग डरनेवाले नहीं है। चाहे टोला सेवक भेजे या किसी को बिना समान काम के बदले समान वेतन जब तक नहीं मिलेगी लड़ाई जारी रहेगी। वहीं टीईटी शिक्षक संघ अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि हड़ताल में जाने के लिए किसी भी शिक्षक पर दबाव नहीं डाला जाता है। कुछ शिक्षक ऐसे हैं जो हड़ताल के बहाने घर पर आराम फर्माते हैं और हाजरी स्कूल में बनाते हैं। ऐसे शिक्षकों का विभागीय स्तर से जांच होना चाहिए। दोषी पाये जानेवाले शिक्षकों पर संबंधित अधिकारी को कार्रवाई करनी चाहिए।

मौके पर कृष्ण कुमार, दीपक कुमार, सच्चिदानन्द ठाकुर, प्रशान्त कुमार, कुन्दन कुमार, तबरेज आलम, दिनेश भारती, मृत्यंजय कुमार, शत्रुघ्न कुमार, राजीव कुमार रंजन, गोविन्द कुमार, मुकेश कुमार, जवाहर कुमार, मिथिलेश कुमार, घनश्याम कुमार, जवाहर मंडल, अनंत कुमार भारती, अखिलेश कुमार, प्रशान्त कुमार टू, पंकज कुमार आदि मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...