03 अप्रैल 2017

5 दिवसीय धरने पर बैठी सेविका-सहायिका: 10 अप्रैल को होगा जेल भरो अभियान

मधेपुरा जिला मुख्यालय के कला भवन के सामने आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं के द्वारा  पांच दिवसीय धरना  का आयोजन  किया गया.
धरनास्थल मौजूद आंगनबाड़ी अध्यक्ष पल्लवी कुमारी ने कहा कि आंगनबाड़ी राज्य  कर्मचारी यूनियन के तत्वाधान में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका को गोवा तेलंगाना की तर्ज पर बिहार सरकार द्वारा ₹7000 सेविका साहिका 4500 रूपये अतिरिक्त मानदेय राशि देने सहित 16 सूत्री मांगों समेत आंगनबाड़ी सेविका सहायिका को सरकारी कर्मचारियों का दर्जा देते हुए सेविकाओं को क्लास 3 एवं सहायिकाओं को क्लास 4 के रूप में समायोजित किया जाए.
      उन्होंने कहा कि जब तक सरकारी कर्मचारी का दर्जा नहीं मिलता सेविका को 13,000 और सहायिका को 10000 रुपये मानदेय राशि दिया जाए तथा काम का समय 8:00 घंटा निर्धारित किया जाए. स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा सुविधा उपलब्ध कराई जाए. इसके अलावे सेवा निवृत्ति की उम्र 65 वर्ष किया जाए सेवानिवृत्त के पश्चात 5000 मासिक पेंशन एकमुश्त व 5,00,000 रूपये दी जाय.
    धरने पर बैठी आंगनबाड़ी  सेविकाओं और सहायिकाओं ने कहा कि हमारी मांग जब तक सरकार मान नहीं लेती है हम हड़ताल और धरने पर रहेंगे तथा 10 अप्रैल को जेल भरो अभियान शुरू करेंगे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...