22 अप्रैल 2017

विभिन्न मांगों को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के श्री दुर्गा उच्च माध्यमिक विद्यालय रंगमंच पर  राष्ट्रीय लोक समता पार्टी जिला इकाई मधेपुरा द्वारा घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय में विभिन्न ज्वलंत समस्याओं को लेकर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना आयोजित कर प्रदर्शन किया.

     मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय लोक समता पार्टी जिला अध्यक्ष सह अधिवक्ता डॉक्टर राजीव जोशी के नेतृत्व में विभिन्न मांगों के समर्थन में शुक्रवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन  किया गया. धरना कार्यक्रम को डॉक्टर जोशी ने संबोधित करते हुए कहा कि लोक शिकायत निवारण के सुनवाई में सहरसा के तत्कालीन आयुक्त कुंवर जंग बहादुर सिंह ने डीडीसी मधेपुरा को निर्देशित किया था कि घैलाढ़ प्रखंड में पंचायत समिति सदस्य मद की राशि वर्षों पूर्व निकासी पर कार्य नहीं करने वाले एवं अभिकर्ता जिनके विरुद्ध चार लाख से ज्यादा की अग्रिम  है, उनके विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज करें  परंतु डीडीसी एवं बीडीओ घैलाढ़ ने मनमाने तरीके से अपने चहेते अभिकर्ता धीरेंद्र यादव, मोहम्मद सगीर अहमद और शशि भूषण सिन्हा, जिनके विरुद्ध चार लाख से ज्यादा की अग्रिम राशि बकाया है, उनके विरुद्ध प्रार्थमिक दर्ज नहीं की, तथा राजेंद्र मुखिया, प्रकाश वर्मा एवं पद्मानंद भारती के विरुद्ध प्रार्थमिक दर्ज कराई गई है. श्री भारती जेल में भी जा चुके हैं पर जिला प्रशासन आज तक उनके विरुद्ध प्रपत्र क एवं निलंबन की कार्यवाही नहीं किया गया है. इन्होंने प्रखंड के बरदहा भतरंधा श्रीनगर नगर पंचायत सचिव पर आरोप लगाया कि पेंशन की राशि निकासी कर लाभुकों को  2 वर्षों से भुगतान नहीं किया जा रहा है.
      वहीं डॉ. राजीव जोशी ने पंचायत के विभिन्न योजनाओं में दबंग से लेकर लूट तक की मामले की मांग पत्र अंचलाधिकारी को विभिन्न मांग पर फोकस कर जिला पदाधिकारी को अवगत कराने की बात कही.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...