मधेपुरा में बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना का जिलाधिकारी के हाथों शुभारम्भ

बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना का मधेपुरा में जिलाधिकारी मो० सोहैल ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया कई छात्रों को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड भी जिलाधिकारी के हाथों दिया गया.

     इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि किसी कारण से पढ़ने में परेशानी है, पैसा नहीं है, लोन नहीं है, उनके लिए बैंक जो दौड़ना पड़ता था अब दौड़ने की आवश्यकता नहीं है. यहां आकर ऑनलाइन आवेदन कीजिए और उनको ट्रेनिंग दिया जाएगा. उसके बाद यहां आना नहीं पड़ेगा. घर से बुलाकर क्रेडिट कार्ड दिया जाएगा. आपको जितने पैसे की जरूरत हो आप निकाल सकते हैं. इस राशि के साथ बिहार सरकार सूद और मूलधन की गारंटी दे रहा है. आपको गारंटर की भी जरूरत नहीं है. पहले मां बाप को गारंटर बनना पड़ता था अब किसी का जरूरत नहीं है.
     उन्होंने जानकारी देते बताया कि यह बड़ा आयोजन है. कुशल युवा कार्यक्रम से बिहार में बड़ी क्रांति आने वाली है. इससे पूरे बिहार की ही नहीं स्थिति बदलेगी बल्कि हर घर गांव की स्थिति बदल जाएगी.
       डीआरसीसी के प्रबंधक प्रसून कुमार ने कहा कि दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है जिस में शिक्षा विभाग शामिल है. आयोजन में आज मधेपुरा में  जिन छात्रों का शिक्षा लोन स्वीकृत हो गया है उनमें चार छात्र आए हुए थे. उन्हें स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड  जिला अधिकारी के द्वारा दिया गया.
     कार्यक्रम में जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवशंकर राय, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (लेखा एवं योजना) चंद्रशेखर राय समेत कई अन्य अधिकारी और प्रशिक्षक आदि मौजूद थे.
मधेपुरा में बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना का जिलाधिकारी के हाथों शुभारम्भ मधेपुरा में बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना का जिलाधिकारी के हाथों शुभारम्भ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 05, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.