30 मार्च 2017

सिंहेश्वर बाजार में एनएच विभाग की हलचल से मचा हड़कंप

एनएच 106 के निर्माण कार्य को लेकर विभागीय हलचल मधेपुरा के सिंहेश्वर बाजार में होने लगी है। फिलहाल बाजार में एनएच निर्माण कार्य में लगी एजेंसी के कर्मचारी सड़क निर्माण के लिए जरूरी जमीन को चिन्हित कर रहे हैं।

    हालांकि जिस तरह से जमीन को चिन्हित किया जा रहा है, इससे बाजारवासियों की धड़कन तेज हो गयी है। बाजारवासियों का आरोप है कि लोगों की दीवाल पर जो आंकड़े लिखे जा रहे हैं, उससे लोगों के घर-दुकान को भी क्षति पहुंच सकती है। इन्हीं आशंकाओं को देखते हुए बुधवार को जब निर्माण एजेंसी के कर्मचारी जमीन चिन्हित करने आये तो लोगों ने विरोध कर दिया। लोगों का कहना था कि इस तरह से भय का माहौल बन रहा है। अधिकारी बाजार आये और लोगों को सही जानकारी उपलब्ध करायें, ताकि एनएच निर्माण का कार्य निर्बाध चल सके।
    इसके बाद एनएच विभाग के एसडीओ अरूण कुमार और निर्माण एजेंसी आईएल एंड एफएस के अधिकारी शम्भू शरण के साथ बाजारवासियों की रामजानकी ठाकुरबाड़ी में एक बैठक की गई। एसडीओ श्री कुमार ने बाजारवासियों को आश्वस्त किया कि जमीन का जो चिन्हिकरण किया जा रहा है, वह पूर्व में पीडब्ल्यूडी के द्वारा एनएच विभाग को उपलब्ध कराये गये मापी के अनुसार हो रहा है। इस चिन्हिकरण से प्रभावित होने वाले भूस्वामी को किसी प्रकार की आपत्ति है तो वो विभाग के कार्यालय में शिकायत दर्ज करा सकते हैं। सभी शिकायतों के निस्तारण के बाद ही निर्माण कार्य को आगे बढ़ाया जाएगा।

यह है मामला: दरअसल पिछले दो माह से एनएच के निर्माण एजेंसी के कर्मचारी बाजार में जमीन चिन्हिकरण कर रही है। इस दौरान हर बार कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है, जिससे बाजारवासी दिग्भ्रमित हो रहे हैं। इस कारण से भी लोगों में घर टूटने की आशंका फैलती जा रही है। लोग यह समझ ही नहीं पा रहे हैं कि आखिर सड़क की जमीन कहां है और कहां से कहां तक सड़क का निर्माण कार्य किया जाएगा। हालिया दो दिनों की कार्यवाही से और भी संशय का वातावरण बन रहा था।
    मौके पर सांसद प्रतिनिधि सह सरपंच राजीव कुमार बबलू, व्यवसायी अशोक भगत, जगदीश चौधरी, चंद्रशेखर चौधरी, सचिदानंद चौधरी, सुनील भगत, प्रमोद जयसवाल, मनोज चौधरी, अजीत सिंह, प्रकाश जयसवाल, रामकुमार भगत, अरूण भगत, शशि शर्मा, मणिकांत शर्मा आदि मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...